Move to Jagran APP

ममता ने ही की थी बेटी की हत्या

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 09:43 PM (IST)

-प्रेम संबंध के चलते महिला ने ही की थी एक साल की बच्ची की हत्या

loksabha election banner

- अदालत से दोषी करार, 22 को सुनाई जाएगी सजा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़

जिला अदालत ने एक वर्षीय मासूम बच्ची की गला घोटकर हत्या करने के मामले में शुक्रवार को एक मां को दोषी करार दिया। खास बात यह रही कि मदर डे वाले दिन ही ममता नाम की महिला ने अपनी बच्ची की हत्या को अंजाम दिया था। ममता ने अपनी इस हरकत से समाज की अन्य मांओं पर भी कीचड़ उछाल दिया।

10 मई 2013 को हुई घटना मामले में दोषी को 22 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी। हत्या का मकसद प्रेम संबंधों में बाधा का खत्म करना था। मामले में शिकायतकर्ता फैदा निवासी मेवा ¨सह के बयान पर सेक्टर-31 थाना पुलिस ने उसके यहा किराये पर रहने वाली ममता के खिलाफ अपनी एक वर्षीय बच्ची सोनाक्षी का गला घोंटकर हत्या करने का मामला दर्ज किया था। मेवा ¨सह की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया था कि वारदात वाले दिन 10 मई 2013 को उसकी पत्नी ने उसे फोन कर बताया था कि उसके यहा किराये के कमरे में रहने वाली ममता ने दूसरे कमरे में किराये पर रहने वाली अनीता पर आरोप लगाया है कि अनीता ने उसकी बच्ची सोनाक्षी का गला घोंटकर हत्या कर दी है।

इस पर मेवा ¨सह घर पहुचा और इस विषय में ममता और अनीता से बात कर इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को जानकारी दिए जाने के बाद घबराकर ममता ने मेवा ¨सह को बताया कि यमुनानगर निवासी सोनू के साथ उसकी शादी होने से पहले उसका कुरुक्षेत्र में रहने वाले विक्की के साथ प्रेम संबंध था। विक्की पिछले कुछ समय से उसे लगातार फोन कर धमकी दे रहा था कि वह उसके पति सोनू को उनकी शादी से पहले के प्रेम संबंध में बारे में बता देगा वह सोनू को यह भी बता देगा कि सोनाक्ष उसीकी बेटी है और उसके बाद वह सोनाक्षी को अपने साथ ले जाएगा। बस इसी बात से घबराकर उसने खुद ही अपनी बेटी सोनाक्षी का अपने दुपट्टे से गला घोंट दिया था और बाद में अपने आपको बचाने के लिए इसका आरोप पड़ोस में रहने वाली अनीता पर लगाया था। पुलिस जाच में खुलासा होते ही पुलिस ने ममता के खिलाफ अपनी ही बेटी की गला घोंटकर हत्या करने का मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.