Move to Jagran APP

छात्रा से दोगुना उम्र का निकला था फेसबुक फ्रेंड तो छात्रा ने दी जान

प्रशिक्षु महिला डॉक्टर को जब पता चला कि उसका फेसबुक प्रेमी उससे दोगुनी उम्र का है तो फिर उसने अपनी जान दे दी। प्रेमी उससे शादी की जिद पर अड़ा था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 05 Jun 2016 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jun 2016 07:50 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बठिंडा । फेसबुक पर दोस्ती, देर रात तक चैटिंग और फिर प्यार। जब सच सामने आया तो कहानी बदल गई। फेसबुक पर जो खुद को युवक बताता था, वह लड़की से दोगुनी उम्र का निकला। लड़की ने शादी से इन्कार किया तो युवक ब्लैकमेल करने लगा और मैसेज घरवालों को दिखाने की धमकी देने लगा। आखिरकार ब्लैकमेलिंग बर्दाश्त नहीं हुई तो लड़की ने आत्महत्या कर ली।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें ः अश्लील गाली देने पर जवान ने सूबेदार पर किया वार, फिर की खुदकशी

घटना दो महीने पहले की है, लेकिन सच्चाई अब सामने आई है। आदेश मेडकिल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर रविंदर कौर ग्रेवाल ने दो महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। अब सामने आया है कि प्रशिक्षु डॉक्टर की फेसबुक पर फर्जी आइडी वाले एक व्यक्ति से दोस्ती हुई थी। दोनों फेसबुक व वाट्सएप पर खूब चैटिंग करते थे। एक दिन छात्रा को पता चला कि फेसबुक फ्रेंड दोगुनी उम्र का है

फेसबुक फ्रेंड छात्रा पर शादी का दबाव बनाने लगा। छात्रा ने इन्कार किया तो उसने चैटिंग के मैसेज घरवालों को दिखाने की धमकी दे दी। चैटिंग में कुछ बातें ऐसी थीं अगर वह घरवालों को पता लगतीं तो छात्रा को शर्मिंदगी उठानी पड़ती। ब्लैकमेलिंग से तंग आकर छात्रा ने हॉस्टल में फंदा लगाकर जान दे दी।

ये भी पढ़ें : एक बीमारी जो महिलाओं में करती है तीन गुना अधिक मार

छात्रा के पिता ने की थी शिकायत

छात्रा के पिता ने पुलिस से फेसबुक पर उसे ब्लैकमेल करने वाले व्यक्ति की शिकायत की थी। छात्रा के फेसबुक व वाट्सएप अकाउंट की जांच के बाद अब पुलिस ने लुधियाना निवासी आरोपी पर केस दर्ज किया है।

मां को बताया था आरोपी ब्लैकमेल कर रहा

शनिवार को बलवीर कौर ने बताया कि दो अप्रैल को बेटी रविंदर ने बताया था कि दोराहा की एक महिला उसकी फेसबुक पर दोस्त बनी और कुछ दिन बाद लुधियाना में रहने वाला महिला का भाई अमनप्रीत भी फेसबुक फ्रेंड बन गया। दोनों अकसर चैटिंग करते थे। अमनप्रीत ने खुद को युवक बताया था, लेकिन उसकी उम्र 38 साल निकली। वह उसे शादी के लिए ब्लैकमेल करने लगा। अब यह ब्लैकमेलिंग बर्दाश्त नहीं हो रही है। इससे दुखी बेटी ने तीन अप्रैल को फंदा लगा लिया। मां ने बताया कि बेटी बीडीएस की तीसरे वर्ष की छात्रा थी और एक साल बाद वह डॉक्टर बन जाती।

आरोपी अभी गिरफ्तार नहीं

थाना भुच्चो के एएसआइ हरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने लुधियाना के अमनप्रीत पुत्र सुरजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें ः ओह... तो इस चक्की का आटा खाते हैं बॉलीवुड सितारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.