Move to Jagran APP

जिले में 35 उम्मीदवारों ने दाखिल किए 44 नामांकन

जासं, ब¨ठडा : विधानसभा चुनाव 2017 के लिए नामांकन दाखिल करने के सातवें दिन मंगलवार को प्र

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 09:21 PM (IST)
जिले में 35 उम्मीदवारों ने दाखिल किए 44 नामांकन
जिले में 35 उम्मीदवारों ने दाखिल किए 44 नामांकन

जासं, ब¨ठडा :

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव 2017 के लिए नामांकन दाखिल करने के सातवें दिन मंगलवार को प्रमुख उम्मीदवारों की तरफ से नामांकन करवाने पर जो रहा। जिले में दो मंत्रियों व दो विधायकों सहित 35 उम्मीदवारों ने 44 नामांकन दाखिल किए। जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन के लिए गहमागहमी रही। ब¨ठडा शहरी विधानसभा क्षेत्र में अकाली प्रत्याशी सरुपचंद ¨सगला को नामांकन करवाने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के आने की संभावना थी, इससे मिनी सचिवालय में सुरक्षा एक बार बढ़ाई गई।

रामपुरा फूल विधानसभा क्षेत्र से अकाली प्रत्याशी पंचायत मंत्री सिकंदर ¨सह मलूका, मौड़ क्षेत्र से पीडब्ल्यूडी मंत्री जनमेजा ¨सह सेखों, ब¨ठडा शहरी विधानसभा क्षेत्र से अकाली प्रत्याशी सरुपचंद ¨सगला और तलवंडी साबो विधानसभा क्षेत्र से विधायक जीत महेंद्र ¨सह ने भी नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवारों ने भी नामांकन दाखिल किए। नामांकन जमा करवाने का अंतिम दिन बुधवार है। दोपहर 3 बजे तक नामांकन जमा हो सकेंगे।

ब¨ठडा शहरी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दीपक बांसल समर्थकों पैदल मार्च केसाथ नामांकन दाखिल करने आए। बांसल के साथ उनके माता पिता भी थे।

मुहूर्त के इंतजार में 6 मिनट पर बरामदे में खड़े रहे ¨सगला

ब¨ठडा शहरी विधानसभा क्षेत्र से अकाली दल के प्रत्याशी सरुपचंद ¨सगला दोपहर 12:09 बजे मिनी सचिवालय में एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे। तब उनके साथ उनकी पत्नी कव¨रग प्रत्याशी उर्मिला ¨सगला, नगर निगम के मेयर बलवंतराय नाथ, पूर्व मेयर बलजीत ¨सह बीहड़बहमण, भाजपा के जिला प्रधान मोहित गुप्ता आदि थे। ¨सगला निर्वाचन अधिकारी के कमरे के बाहर बरामद में खड़े हो गए। वजह पूछने पर उनका जवाब कि कहा मुहूर्त के अनुसार सवाई (सवा बारह बजे) होने पर नामांकन की प्रक्रिया शुरु करेंगे। दोपहर 12:15 बजते ही ¨सगला निर्वाचन अधिकारी के कमरे में चले गए।

--------

मेला दादू ¨ददाबाद:

अकाली प्रत्याशी ¨सगला की पत्नी उर्मिला ने उनकी पोती राया (डेढ़ वर्ष) को उठा रखा गया था। लोगों के दुलारने पर राया ने हाथ उठाया और तोतली आवाज में बोली 'मेला दादू ¨ददाबाद'यानि मेरा दादू ¨जदाबाद। इस पर सभी हंसने लगे।

---------

केंद्रीय मंत्री के न आने पर सुरक्षा कर्मियों ने महसूस की राहत:

अकाली प्रत्याशी सरुपचंद ¨सगला साथ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के आने की सूचना पर सुबह एसडीएम कार्यालय में सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी। बरामद में एक तरफ तरफ मैटल डिटेक्टर लगाया किया। एसडीएम कार्यालय में जाने वाले हर व्यक्ति को डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर और हैंड हेल्ड मैटल डिटेक्टर से जांच से गुजरना पड़ा। दोपहर में केंद्रीय मंत्री नहीं आई आई तो सुरक्षा कर्मियों ने राहत महसूस की।

--------

कहां किसने किया नामांकन दाखिल:

विस क्षेत्र रामपुरा फूल:

कांग्रेस के गुरप्रीत ¨सह ने दो सेट, कांग्रेस से ही उनकी सुखप्रीत कौर ने दो सेट, निर्दलीय कर्मजीत ¨सह, अकाली दल से पंचायत मंत्री सिकंदर ¨सह मलूका ने दो सेट, अकाली दल की ओर से कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर मलूका के पुत्र व जिला परिषद के चेयरमैन गुरप्रीत ¨सह मलूका, निर्दलीय गुरप्रीत ¨सह पुत्र बसंत ¨सह, निर्दलीय मंदीप कौर, निर्दलीय परमजीत कौर सिधू, निर्दलीय मनजीत ¨सह ने नामांकन दाखिल किया।

--------

विस क्षेत्र भुच्चो:

आम आदमी पार्टी से बेअंत कौर दो सेट में नामांकन दाखिल किया। जो अपने पति जगसीर ¨सह की कव¨रग प्रत्याशी हैं।

-------

विस क्षेत्र ब¨ठडा शहरी:

अकाली दल से सरुपचंद ¨सगला, कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनकी पत्नी उर्मिला ¨सगला, निर्दलीय बिमला रानी, आप के दीपक बांसल ने दो सेट, कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनकी माता निर्मला ने दो सेट, बसपा के सुरेश कुमार और बसपा से ही राजेंद्र कुमार ने नामांकन दाखिल किया।

----------

विस क्षेत्र ब¨ठडा देहाती:

अपना पंजाब पार्टी के जस¨वद्र ¨सह गिल, कांग्रेस के हर¨वद्र ¨सह गिल ने दो सेट, कांग्रेस से अमृत कौर गिल, बसपा से देवेंद्र पाल ¨सह, कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर नीना देवी, कांग्रेस के अमित रतन, कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनके पिता बाबू¨सह रतन ने नामांकन दाखिल किया।

--------

विस क्षेत्र तलवंडी साबो:

अकाली दल के जीतमहेंद्र ¨सह ने दो सेट, अकारी ल से भू¨पदर सिह, कांग्रेस के खुशबाज ¨सह,बसपा के हर¨जद्र ¨सह और कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनके पुत्र जसकरण ¨सह ने नामांकन दाखिल किया।

-------

विस क्षेत्र मौड़:

अकाली दल के जनमेजा ¨सह सेखों,कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनकी पत्नी जस¨वद्र कौर, कांग्रेस से हरमंद्र ¨सह जस्सी व कव¨रग प्रत्याशी के तौर पर उनकी पत्नी मनमीत कौर ने नामांकन दाखिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.