Move to Jagran APP

शिअद-भाजपा सरकार के तीन साल के बड़े खर्चों का होगा ऑडिट : मनप्रीत

पंजाब के वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा है पूर्ववर्ती शिअद-भाजपा सरकार द्वारा पिछले तीन साल के दाैरान किए गए बड़े खर्चोे का आडिट कराया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 10:40 AM (IST)
शिअद-भाजपा सरकार के तीन साल के बड़े खर्चों का होगा ऑडिट : मनप्रीत
शिअद-भाजपा सरकार के तीन साल के बड़े खर्चों का होगा ऑडिट : मनप्रीत

जेएनएन, बठिंडा। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि शिअद-भाजपा सरकार द्वारा अपने शासन के अंतिम तीन सालों में किए बड़े खर्चों का किसी स्वतंत्र एजेंसी से ऑडिट करवाया जाएगा। शिअद-भाजपा सरकार ने पंजाब के खजाने को अंगे्रजों से भी ज्यादा लूटा।

loksabha election banner

यहां पत्रकारों से बातचीत में मनप्रीत ने कहा कि पावरकॉम, नगर निगमों, बोर्डों और अन्य विभागों का भी ऑडिट होगा। गड़बड़ी सामने आने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने पूर्व शिअद-भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री ने सुरक्षा लेने से किया इंकार, एस्कार्ट लेकर आए डीएसपी को लौटाया

मनप्रीत बादल ने कहा कि ऑडिट करवाने का मकसद बदले की भावना से काम करना नहीं है। इसका उद्देश्‍य गड़बड़ी का पता लगाना है। अगर किसी ने सरकारी धन का दुरुपयोग किया है तो उस पर शिकंजा कसा जाएगा। मनप्रीत ने कहा कि पिछली सरकार ने राज्य की जायदाद गिरवी रख दी है। आर्थिक हालात बिगाड़ दिए हैं और इसमें सुधार करने में समय लगेगा।

ड्रग तस्करों की जायदाद कुर्क करने का कानून बनेगा

मनप्रीत बादल ने कहा कि नशा तस्करी को रोकने के लिए एसटीएफ कार्रवाई करेगी। विधानसभा के बजट सत्र में नशा तस्करों की जायदाद तुरंत कुर्क करने का कानून पास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार ने वापस ली कैप्टन के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले जनरल जेजे सिंह को दी सुरक्षा


 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.