Move to Jagran APP

गुस्साए डेयरी संचालक उतरे सड़क पर

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा धर्म के नाम पर संगठन बनाकर अवैध वसूली करने का आरोप लगाकर डेयरी संचालक वीरवा

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:01 AM (IST)

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा

loksabha election banner

धर्म के नाम पर संगठन बनाकर अवैध वसूली करने का आरोप लगाकर डेयरी संचालक वीरवार को सड़क पर उतरे और गोपाल नगर मुख्यमार्ग पर जाम लगा दिया। इसके उपरांत वे एसएसपी ब¨ठडा से मिले, जिस पर एसपी सिटी को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया। हालांकि, पुलिस ने दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है। इसके बावजूद डेयरी संचालकों ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें धक्केशाही के खिलाफ इंसाफ नहीं मिला तो संघर्ष को तेज किया जाएगा।

उनका कहना है कि व्यापारियों द्वारा हरियाणा व राजस्थान से गाड़ियों से पशु लेकर आने के दौरान एक धार्मिक संगठन के नाम पर धक्केशाही करते हुए नाजायज मारपीट की जाती है, जिसकी वजह से डेयरी संचालक खासे परेशान हैं। इसी धक्केशाही के खिलाफ डेयरी एसोसिएशन ने गुरु कुल रोड पर बैठक की, जिसके उपरांत गोपाल नगर में मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इसके उपरांत प्रतिनिधिमंडल एसएसपी स्वप्न शर्मा से मिला, जिस पर उन्होंने एसपी सिटी को जांच करने के निर्देश दिए।

डेयरी यूनियन के सुखमंदर ¨सह बराड़ व मनप्रीत ढपाली ने बताया कि शहर में 300 से अधिक डेयरियां हैं। एक धार्मिक संगठन सभी डेयरी मालिकों से डरा-धमकाकर अवैध वसूली कर रहा है। अगर कोई उन्हें पैसे देने से मना करता है तो वह उन्हें झूठा मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी देते हैं। उक्त संगठन के सदस्य सिर्फ शहर ही नहीं, बल्कि आसपास के गांवों में भी पैर पसार रहे हैं। संगठन के सदस्य गत दिनों डबवाली मार्ग से दुधारु पशु ले जा रहे ट्रक को रोक कर ब्लैकमे¨लग करते हुए पैसे वसूलना चाहते थे, जिस संबंधी उनके खिलाफ पुलिस को शिकायत भी दी गई थी। डेयरी यूनियन के समस्त सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर पुलिस प्रशासन ने उक्त संगठन पर कोई कारर्वाई नहीं की तो डेयरी यूनियन अपने संघर्ष को और तेज करेगी। इस मामले संबंधी जब संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जो ऐसे काम करे हैं उनका संगठन के साथ कोई संबंध नहीं है और उन्हें पहले ही संगठन से बाहर निकाला चा चुका है। बहरहाल, पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.