Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस प्रशंसा की पात्र : हरसिमरत

जासं, ब¨ठडा केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरदासपुर के दीनानगर में हुए

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 01:05 AM (IST)
पंजाब पुलिस प्रशंसा की पात्र : हरसिमरत

जासं, ब¨ठडा

loksabha election banner

केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरदासपुर के दीनानगर में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में ¨नदा की है। वहीं हरसिमरत ने आतंकवादियों को मार गिराने के लिए पंजाब पुलिस की जांबाज कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इसके लिए पुलिस बधाई की पात्र है। उन्होंने उक्त कार्रवाई को देश की जीत करार दिया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सांसद कैप्टन अम¨रदर ¨सह व अन्य कांग्रेसी नेताओं द्वारा इस नाजुक घड़ी में और देश की सुरक्षा के साथ जुड़े गंभीर मामले पर राजनीति करने की कड़े शब्दों में ¨नदा भी की है।

इस बारे में जारी बयान में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि मंगलवार को कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम लोगों पर हुए इस घिनौने कांड की आलोचना करते हुए इसे देश पर हमला बताया है। साथ ही प्रधानमंत्री ने पंजाब पुलिस व अन्य सुरक्षा दस्तों द्वारा ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए दिखाई गई बहादुरी और देशभक्ति की भी प्रंशसा की है। उन्होंने आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की शहादत को नमन करते हुए कहा कि यह शहीदी देश की अमन-शांति व देशभक्ति के उद्देश्य के लिए की गई है। सारा देश इस दुख की घड़ी में शहीद परिवारों के साथ है। पंजाब पुलिस ने डीजीपी की अगुआई में आतंकवादियों को मारकर एक बड़ी घटना को घटने से रोका, जोकि बहुत ही प्रशंसनीय है।

शहीद एसपी (डी) बलजीत ¨सह के परिवार के साथ दुख सांझा करते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत ने कहा है कि एसपी बलजीत ¨सह और अन्य शहीदों जिनमें होमगार्ड के कर्मचारी भी शामिल थे, द्वारा दिखाई बहादुरी और देशभक्ति की भावना बेमिसाल है। उन्होंने शहीद परिवारों के साथ सहानुभूति प्रकट करते हुए हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बस ड्राइवर नानक चंद और रेलवे कर्मचारियों द्वारा समय पर उठाए कदमों की प्रंशसा करते हुए कहा है कि इससे अनेकों जानें बची हैं। उन्होंने आतंकवाद को दोबारा न होने देने की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा है कि राज्य में किसी भी प्रकार की आतंकवाद गतिविधि को चलने नहीं दिया जाएगा। देश विरोधी ताकतें पाकिस्तान मे बैठे अपने आकाओं के आदेश पर भारत में स्थिति बिगाड़ने के मंसूबों से कार्य कर रही है, जिसे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। राज्य में बहुत ही मुश्किल से स्थापित किए गए शांतिमय माहौली को किसी भी कीमत पर बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.