Move to Jagran APP

दीवाली पर दो घरों में छाया मातम

जासं, बठिंडा दीवाली पर वीरवार को जहां हर तरह खुशी का माहौल था, वहीं बठिंडा जिले के दो घरों में मा

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 02:20 AM (IST)
दीवाली पर दो घरों में छाया मातम

जासं, बठिंडा

loksabha election banner

दीवाली पर वीरवार को जहां हर तरह खुशी का माहौल था, वहीं बठिंडा जिले के दो घरों में मातम छाया हुआ था। इस दौरान मॉडल टाउन निवासी एक परिवार के तीन सदस्यों की एक सड़क हादसे में मौत हो गई, वहीं दूसरी तरह गांव चंदभान स्थित गुरु पीर में माथा टेक घर लौट रहे एक युवक के मोटरसाइकिल के आगे अचानक लावारिस पशु के आने से उसकी मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका उपचार शहर के निजी अस्पताल में चल रहा है।

जानकारी के अनुसार मॉडल टाउन फेस-1 निवासी गगनदीप मित्तल दीवाली पर सपरिवार अपने पुश्तैनी गांव टलेवाल जिला बरनाला से कार में सवार होकर बठिंडा लौट रहे थे। बठिंडा कैंट एरिया के समीप पहुंचने पर एक निजी मेडिकल कॉलेज की बस ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने सहित गगनदीप मित्तल (45 वर्ष) पुत्र नंद लाल मित्तल, कुसुम देवी (42 वर्ष) पत्नी गगनदीप मित्तल व पुष्पा देवी (68 वर्ष) पत्नी नंद लाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि नंद लाल व गगनदीप मित्तल का बेटा निशांत मित्तल घायल हो गए। घायलों को समाजसेवी संस्थाओं ने उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया, जबकि तीनों शवों को थाना कैंट पुलिस की देखरेख में पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। उधर, बस चालक घटनास्थल पर बस छोड़कर फरार हो गया। कैंट पुलिस ने बस को अपने कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं, मामले के जांच अधिकारी एएसआइ बसंत सिंह ने बताया है कि बस ड्राइवर के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मृतक गगनदीप मित्तल के भाई विशालदीप मित्तल के बयान पर फरार बस ड्राइवर पर मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं, तीनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया है।

उधर, गांव लहरा मोहब्बत निवासी अमनदीप सिंह (20 वर्ष) पुत्र बचित्तर सिंह व कुलवीर सिंह (20 वर्ष) पुत्र लीला दीवाली पर वीरवार को गांव चंदभान स्थित एक गुरु पीरखाना में माथा टेकने के बाद अपने मोटरसाइकिल से गांव लहरा मोहब्बत लौट रहे थे। गांव जंड़ावाला रोड पर अचानक उनके मोटरसाइकिल के आगे लावारिस पशु आ गए। इसके चलते उनके मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ गया और फिसलकर दोनों युवक सड़क पर गिर गए। घटना में अमनदीप सिंह के सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से उसकी मौत हो गई, जबकि उसके दोस्त कुलवीर सिंह की हादसे में एक टांग टूटने सहित शरीर पर काफी गंभीर चोटे आई हैं। जिसका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

इस मामले में नथाना पुलिस ने मृतक अमनदीप सिंह के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया है।

----------

सड़क हादसों में छह लोग लोग घायल

दीवाली के दिन विभिन्न सड़क हादसों में छह लोग घायल हो गए। सभी घायलों को शहर की समाजसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने उपचार के लिए सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाया।

जानकारी के अनुसार परसराम नगर अंडरब्रिज में एक तेज रफ्तार वाहन ने सतपाल नाथ (60 वर्ष) को टक्कर मार कर घायल कर दिया। उधर, बठिंडा-मानसा ओवरब्रिज पर पैदल जा रहे व्यक्ति मक्खन सिंह निवासी जनता नगर को भी एक तेज रफ्तार वाहन टक्कर मार फरार हो गया। हादसे में मक्खन सिंह घायल हो गया। सूचना मिलने पर घायल मक्खन लाल को सहारा जनसेवा के कार्यकर्ताओं ने सिविल अस्पताल पहुंचाया। उधर, स्थानीय मेहना चौक में एक्टिवा चालक निरंजन लाल (55 वर्ष) निवासी मेहना चौक को एक कार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। वहीं दीवाली वाली रात बीबी वाला रोड पर दो मोटरसाइकिलों की टक्कर में एक युवक घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सदस्य एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुचे तथा घायल राज कुमार पुत्र ओम प्रकाश निवासी अजीत रोड को तुरत अस्पताल पहुचाया। इसके अलावा बरनाला बाइपास रोड पर कार की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार दो फौजी बलबीर सिंह व रिकू निवासी कैंट घायल हो गए। इसके अतिरिक्त मेहना चौक में एक युवक लहूलुहान हालत में पड़ा था। घायल युवक सोनू पुत्र काला निवासी जैतो मंडी को सोसायटी सदस्यों ने तुरत सिविल अस्पताल पहुचाया। उक्त युवक ने नशे की हालत में अपनी दोनों बाजुओं को ब्लेड से बुरी तरह काट लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.