Move to Jagran APP

चुनावी पिच पर बयानों के चौके-छक्के

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 08:21 PM (IST)
चुनावी पिच पर बयानों के चौके-छक्के

फोटो-10, 50

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, बठिंडा

चुनावी पिच लगभग तैयार है और जीत के लिए प्रत्याशी बयानों के खूब चौके-छक्के लगा रहे हैं। मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही प्रचार की डुगडुगी तेज होती जा रही है तो आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। शुक्रवार को प्रत्याशियों के समर्थन में समर्थकों ने घर-घर जाकर न सिर्फ दस्तक दी, बल्कि बाजार में दुकानदारों से भी रूबरू हुए।

मोदी के नाम पर चुनाव जीतना चाहती हैं हरसिमरत : मनप्रीत

कांग्रेस प्रत्याशी मनप्रीत सिंह बादल ने पंजाब के कैंसर पीड़ितों की दिन-ब-दिन हो रही मौत को लेकर चुनावी मुद्दा बनाया और मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से सवाल पूछा कि अकाली-भाजपा की सरकार अपने कार्यकाल में पंजाब के कैंसर पीड़ितों के लिए क्या किया? शुक्रवार को बठिंडा देहाती के गांव सरदूलगढ़, कर्मगढ़ छत्तरां, विर्क कलां, बल्लूआणा आदि के दौरे के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि अकाली सरकार ने कैंसर पीड़ितों के लिए बार-बार की घोषणा के बावजूद सरकारी मदद के लिए कोई राशि जारी नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि कैंसर ने मालवा क्षेत्र को घुण की तरह खा लिया है, जबकि स्वयं मुख्यमंत्री इसी हलके की नुमाइंदगी करते हैं। अकाली प्रत्याशी हरसिमरत कौर बादल जो कि उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की धर्मपत्‍‌नी है और मुख्यमंत्री बादल की बहू हैं, दूसरी बार वोटरों से कैंसर पीड़ितों के लिए राहत फंड बांटने के नाम पर वोट मांग रही हैं, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने कहा कि अकाली दल के पास लोकसभा चुनाव में कोई भी अपना एजेंडा नहीं है। हरसिमरत केवल और केवल मोदी के नाम पर यह चुनाव जीतना चाहती है। उधर, लाइनपार इलाके के काग्रेसी नेता रतन राही ने कहा कि लोकसभा हलका बठिंडा में काग्रेस उम्मीदवार मनप्रीत सिंह बादल की लहर चल रही है। इस मौके पर पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी, सीनियर नेता अशोक कुमार, रतन राही, हरविंद्र लड्डू, गुरतेज छिदा, राजिंद्र गोल्डी, साधुसिंह, सुरिद्र जैलदार, जगसीर जीदा, कुलवंत शर्मा, सीता सैन, हरजिंद्र जिंदू, बघेल सिंह, अरूण कुमार विक्की उपस्थित थे। इससे पहले सुर्खपीर रोड, प्रताप नगर में काग्रेसी नेता रजनी शर्मा, पूर्व पार्षद दूली चंद कलानिआ, विपन मित्तू आदि उपस्थित थे। उधर, मौड़ मंडी से वैवको के पूर्व चेयरमैन और हलका मौड़ के सीनियर कांग्रेसी नेता सुखराज सिंह नत्त की हाजिरी में एक्स सर्विसमैन यूनियन के प्रधान पूर्व कै. भगवंत सिंह भट्टी की अगुआई में मनप्रीत बादल को समर्थन देने का एलान किया गया

बीबी बादल को हिमायत देने का एलान

मुख्यमंत्री के पॉलीटिकल सचिव से रिटायर्ड मेजर भुपिंद्र सिंह बादल ने गणेश नगर में राजेश कुमार बासल के निवास स्थान पर बैठक की, जिसमें डिप्टी मेयर तरसेम गोयल, नगर कौंसलर अगरोईया उपस्थित हुए। इस मौके पर पूर्व विधायक अर्जुन सिंह भी पहुंचे।

विजय ने किया क्रिकेट खेलकर प्रचार

आजाद उम्मीदवार व पूर्व पार्षद विजय कुमार ने शुक्रवार को क्रिकेट खेलकर प्रचार किया, क्योंकि चुनाव निशान बैट (बल्ला) है। इसी के तहत उन्होंने गर में एक अनोखे अंदाज में लोगों से वोट मांगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे एक ऐसे नेता को वोट डालें जो लोगों की नब्ज को पहचानता हो। उन्होंने कहा कि वे हारे या जीतें, हमेशा लोगों के साथ रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.