Move to Jagran APP

पंजाब के आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं को मिले मुआवजा : एनएसएफ

जागरण संवाददाता, अमृतसर नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने मांग की है कि पंजाब की आत

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 05:41 PM (IST)
पंजाब के आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं को मिले मुआवजा : एनएसएफ

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने मांग की है कि पंजाब की आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं के पुनर्वास पैकेज की राजनीतिक दल अपने चुनावी घोषणा पत्रों में दाखिल करें। जो भी राजनीतिक दल राज्य के हिन्दुओं को नजर अंदाज करता है। हिन्दुओं को उन राजनीतिक दलों को भी नजर अंदाज करना चाहिए।

एनएसएफ के महासचिव राजविंदर राजा वर्ष 1984 के आतंकवाद के दौर में राज्य में 30 हजार से अधिक हिन्दु परिवारों पर आतंकवाद का कहर ढहा है। पंजाब में आतंकवाद के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दल अपने स्वार्थो की रोटियां सेंकते रहे हैं। परंतु आज तक पंजाब के आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं के लिए किसी भी आर्थिक पैकेज का न तो अकाली दल ने एलान किया और न ही कांग्रेस पार्टी ने पीड़ितों की आवाज को सुना है।

एनएसएफ नेता ने कहा कि 33 वर्ष बीत जाने के बाद आज भी पंजाब के हिन्दु न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। राज्य में सत्ता पर पिछले दस वर्षो से सुख भोग रही हिन्दुओं की तथाकथित हितैषी होने का दावा करने वाली भाजपा ने भी आज तक राज्य के हिन्दुओं को कोई आर्थिक पैकेज और हिन्दुओं के पुनर्वास को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। राज्य के हिन्दु शुरू से ही मांग करते आ रहे हैं कि नानावटी आयोग की सिफारिशों के अनुसार जो आर्थिक मदद दिल्ली दंगों के पीड़ितों को दी गई उसी तर्ज पर आर्थिक मदद पंजाब के आतंकवाद पीड़ितों को भी दी जाए। एनएसएफ ने पंजाब के हिन्दुओं को अपील की है कि चुनावों के दौरान उन्हें अपनी मांग को जोरदार ढंग से उठा कर अपने अधिकारों की रक्षा के लिए मैदान में आना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.