दोस्ती की मोमबत्ती से मोहब्बत की 'लौ'

Publish Date:Mon, 13 Aug 2012 09:57 PM (IST) | Updated Date:Mon, 13 Aug 2012 09:58 PM (IST)
दोस्ती की मोमबत्ती से मोहब्बत की 'लौ'

रमेश शुक्ला 'सफर', अमृतसर

हम पाकिस्तान से प्यार और दुआएं लाएं हैं। भले ही सरहद बंट गई लेकिन प्यार दोनों देशों की अवाम के दिलों से नहीं बंटा है। हम केवल यहां मोमबत्ती जलाने नहीं आए हैं बल्कि दोस्ती की मोमबत्ती से मोहब्बत की 'लौ' की रोशनी बिखेरने के लिए आए हैं। हमे खुशी है कि आज के दिन भारत-पाकिस्तान के बीच एक मंच पर दोनों देशों की उन्नति की बात कर रहे हैं। ऐसा मंच दोनों देशों के बीच और मधुरता पैदा करता है। यह कहना है पाकिस्तान से आए साफ्मा के सदस्यों का। इस दल के साथ अमृतसर के पंजाब नाटशाला पहुंचने पर दैनिक जागरण संवाददाता ने खास बातचीत की।

पाकिस्तान से आए उमर अरशद शेख, अतीक अहमद मीरखान ने कहा कि पाकिस्तान व भारत दोनों देश उन्नति करे यही हमारी दुआएं हैं। दोनों देशों के बीच बढ़ रहे व्यापार को लेकर उन्होंने कहा कि व्यापार बढ़ेगा तो दोनों देशों की उन्नति होगी, खास कर दोनों पंजाब खुशहाल होंगे। पाकिस्तानी दल ने दोनों देशों के बीच खुशहाली के लिए दुआएं मांगी वहीं दोनों देशों से वीजा प्रणाली में सरलता लाने की बात भी कही।

वहीं पहली बार पाकिस्तान से अमृतसर पहुंचे पाकिस्तानियों ने अमृतसर को देखते हुए कहा कि यह शहर बिल्कुल लाहौर जैसा है। हमें खुशी है कि पहली बार हम अमृतसर आए हैं। श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेककर प्रसाद पाकिस्तान अपने परिवार के लिए ले जाएंगे।

पाकिस्तान से आने वाले साफ्मा के दल में मुहम्मद अफजल साहिप, मोहम्मद अरशद अंसारी, अहमद मोहम्मद इम्तियाज, जुल्फकार अली, कुमार जब्बार, खावर नईम हाशमी, मोहम्मद अहमद जावेद फारूकी, सोबिया चीमा, अनीक नाजी, आमिर साफी गौरी, फरहा नईद, तहमीना, फैज मलिक, कैसर अहमद राना, तारिक मोहम्मद चौधरी, फरमान अली, साजिया, फारुक फैसल खान, मतीन हैदर आदि शामिल थे।

धर्म परिवर्तन जबरन गुनाह है माना पाकिस्तानी दल ने

पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार व जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर पूछे गए सवालों में पाकिस्तान से आए दल ने इसे सियासत का रंग बताया। हालांकि पाकिस्तानी दल ने यह जरूर माना कि किसी भी धर्म में जबरन धर्म परिवर्तन करवाना गुनाह है। देश कोई भी हो धर्म कोई भी हो। जबरन धर्म परिवर्तन करवाना कोई धर्म इजाजत नहीं देता।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

 

अपनी भाषा चुनें
English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें

Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

 

    यह भी देखें

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      आखिरी शाम में मोहब्बत का पैगाम
      अजब शौक की गजब मोहब्बत
      गोलियों से 'छलनी' अमन की 'लौ'