Move to Jagran APP

चुनाव के लिए पुलिस ने कसी कमर

By Edited By: Published: Thu, 29 Dec 2011 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2011 07:21 PM (IST)
चुनाव के लिए पुलिस ने कसी कमर

महिंदर पाल सिंह, अमृतसर

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव 2012 के लिए जिला पुलिस ने भी कमर कस ली है। पुलिस कमिश्नर आरपी मित्तल ने वीरवार को पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें शहर में कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस विभाग में भी चुनावी सेल गठित कर दिया है।

पुलिस विभाग द्वारा सियासी पार्टियों के नेताओं को अलाट किए गए गनमैन भी वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस विभाग ने चुनावी हलचल के चलते जिला पुलिस हेडक्वार्टर में चुनावी सेल गठित किया है। इस सेल का इंचार्ज एएसआई दलजीत कुमार को लगाया गया है। उनके साथ पांच और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। चुनाव आयोग से समय-समय पर आने वाले दिशा-निर्देश और पुलिस विभाग द्वारा चुनावों संबंधी की जाने वाली हर कारगुजारी की रिपोर्ट यह चुनावी सेल चुनाव आयोग तक पहुंचाएगा। पुलिस और चुनाव आयोग के बीच यह सेल एक कड़ी का काम करेगा।

पुलिस कमिश्नर आरपी मित्तल ने बताया कि सियासी नेताओं को दिए गए गनमैन भी वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अब तक पचास से भी अधिक गनमैन नेताओं से वापस लेकर उन्हें पुलिस लाइन में भेज दिया गया है। यह प्रक्रिया अभी भी जारी है। शहर में अमन-कानून व्यवस्था बरकरार रखने, चुनावी रुपये और चुनावी शराब को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी है। शहर की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा रखने के लिए बहादुरगढ़ से पंजाब पुलिस के कमांडो की दो कंपनियों को भी अमृतसर में बुलाया गया है। हाल ही में पुलिस विभाग द्वारा भर्ती किए गए 300 पुलिस कर्मियों को शहर में जगह-जगह पर तैनात कर दिया गया है। सभी एसएचओ और चौकी इंचार्जो को अपने-अपने इलाके में नाकाबंदी करने और गश्त करने के आदेश जारी किए गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.