Move to Jagran APP

भाजपा नेता की दबंगई के खिलाफ लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, अमृतसर रतन ¨सह चौक इलाके में भाजपा नेता गुलशन कुमार की दबंगई से परेशान कुछ लोगों

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 09:07 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 09:07 PM (IST)
भाजपा नेता की दबंगई के खिलाफ लोगों ने लगाया जाम
भाजपा नेता की दबंगई के खिलाफ लोगों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

रतन ¨सह चौक इलाके में भाजपा नेता गुलशन कुमार की दबंगई से परेशान कुछ लोगों ने शनिवार की शाम जाम लगा दिया। बलजीत ¨सह ने आरोप लगाया कि गुलशन कुमार इलाके के युवाओं पर जबरदस्ती अपने हक में काम करवाने के लिए दबाव डालते हैं। हालांकि वह इस बारे में भाजपा नेता को कई बार मना कर चुके हैं, लेकिन अत तब हो गई जब भाजपा नेता गुलशन प्रधान ने शुक्रवार की देर रात रंजीत ¨सह नाम के युवक को अपने साथियों से तेजधार हथियारों से हमला करवाकर जख्मी करवा दिया। विरोध में इलाके के लोगों ने भाजपा नेता के खिलाफ जाम लगाया और जमकर नारेबाजी की। घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

रतन ¨सह चौक स्थित पुलिस चौकी वाली गली निवासी बलजीत ¨सह ने बताया कि रंजीत ¨सह उर्फ ¨रकू उनका रिश्तेदार है। अकाली - भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान इलाके में रहने वाले गुलशन प्रधान का काफी दबदबा था। बलजीत ¨सह ने आरोप लगाया कि गुलशन प्रधान इसी आड़ में इलाके के लोगों पर दबाव डालकर कई गलत काम करवा चुका है। हालांकि सरकार के चलते किसी ने डर के मारे उक्त भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत नहीं की थी। अब सरकार बदलने के बाद भी भाजपा नेता के तेवर जस के तस हैं। शुक्रवार की रात भाजपा नेता गुलशन कुमार उनके रिश्तेदार रंजीत ¨सह उर्फ ¨रकू पर जबरदस्ती दबाव डालकर कोई गलत काम करवाना चाहता था। जिसका रंजीत ¨सह लगातार विरोध कर रहा था। बलजीत ¨सह ने आरोप लगाया कि शुक्रवार की देर रात रंजीत ¨सह अपना काम समाप्त कर घर लौट रहा था। मौका पाकर गुलशन प्रधान ने अपने 30-40 हथियारबंद साथियों के साथ उसे घेर लिया और हमला कर जख्मी कर दिया।

काफी देर तक जब रंजीत ¨सह घर नहीं लौटा तो परिवार के सदस्यों ने उसे तलाशना शुरू कर दिया। किसी ने बताया कि रंजीत ¨सह खून से लथपथ रास्ते में पड़ा है। परिवार के सदस्यों ने उसे वहां से उठाकर निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। अब घायल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस बारे में जब रंजीत के परिजनों को पता चला तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। लेकिन पुलिस की तरफ से भाजपा नेता पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में इलाके के लोगों ने रतन ¨सह चौक में जाम लगा दिया।

केबल के झगड़े को उछाल रहे कुछ लोग

भाजपा नेता गुलशन प्रधान की पत्नी रीटा ने बताया कि उनका केबल का काम है। कुछ लोगों के साथ कारोबार को लेकर उनका विवाद चल रहा है। वह उनका कारोबार हथियाना चाहते हैं। इसी की आड़ में रंजीत ¨सह को मोहरा बनाकर उन्हें किसी झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है। शनिवार दोपहर भी 20-25 हथियारबंद युवक उनके घर के बाहर उन्हें जान से मारने की धमकियां देकर भाग गए। इस बारे में मजीठा रोड थाने में शिकायत की गई है।

मेडिकल रिपोर्ट आते ही पर्चा करेंगे दर्ज - एडीसीपी लखबीर ¨सह

एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि रंजीत ¨सह को धरने से उठाकर सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया है। जांच की जा रही है, मेडिकल रिपोर्ट मिलते ही हमलावरों पर कार्रवाई कर दी जाएगी। धरने पर बैठे लोगों से बात की जा रही है, ताकि वह धरना उठा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.