Move to Jagran APP

प्रोसेसिंग यूनिट के कर्मी से 15 लाख लूटे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : वेरका बाइपास पर दो बाइक पर सवार छह लुटेरों ने रविवार दोपहर प्रोसेसिंग य

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 09:36 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 09:36 PM (IST)
प्रोसेसिंग यूनिट के कर्मी से 15 लाख लूटे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : वेरका बाइपास पर दो बाइक पर सवार छह लुटेरों ने रविवार दोपहर प्रोसेसिंग यूनिट के कर्मी को तेजधार हथियारों से जख्मी कर 15 लाख रुपये लूट लिए।

loksabha election banner

हुकम सिंह रोड निवासी अमृत महाजन ने बताया कि वेरका बाइपास स्थित एस्कॉर्ट अस्पताल के पास गली में उनका टीआर प्रोसेसिंग यूनिट है। उनकी एक दुकान शहर के बीचोबीच सटे प्रताप बाजार इलाके में भी है। वहां भी कपडे़ का कारोबार होता है। उनकी दुकान पर नमक मंडी के पास ढाब खटीकां निवासी अमित नाम का युवक काम करता है। रविवार दोपहर उन्होंने एक बैग में 15 लाख रुपये डालकर उसे प्रोसेसिंग यूनिट पहुंचाने को कहा था। अमित स्कूटर पर वेरका बाइपास की तरफ रवाना हो गया। लगभग 12.30 बजे उन्हें सूचना मिली कि दो बाइक सवार छह लुटेरों ने उनके मुलाजिम अमित से पैसे लूट लिए हैं। मौके पर पहुंचने पर अमित ने उन्हें बताया कि छह लुटेरों ने रास्ते में उसका पीछा करना शुरू कर दिया। जैसे ही वह वेरका बाइपास इलाके में पहुंचा आरोपियों ने उसे घेर लिया। आरोपियों ने उसके हाथ से नोटों से भरा बैग छीनने का प्रयास किया विरोध करने पर लुटेरों ने उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। संख्या में ज्यादा लुटेरों के सामने वह टिक नहीं सका और लुटेरे उसे जख्मी कर 15 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

लापरवाही बरतने के आरोप में एसएचओ को कारण बताओ नोटिस

लूट के मामले में सदर थाना प्रभारी लखविंदर सिंह कलेर ने अपने आला अधिकारियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। जबकि किसी भी इलाके में बड़ी घटना होती है तो उस बारे में संबंधित अधिकारी को अंवगत कराना जरूरी होता है, लेकिन पहले से लूट और चोरी की घटनाओं से परेशान थाना प्रभारी लखविंदर सिंह कलेर ने ऐसा नहीं किया। एडीसीपी क्राइम लखबीर सिंह ने बताया कि एसएचओ लखविंदर सिंह कलेर को उक्त घटना को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही अपराधियों के स्केच तैयार कराए जा रहे हैं। एडीसीपी ने दावा किया है कि लुटेरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.