Move to Jagran APP

पट्टी में लाल शोरूम में लगी आग, ढाई करोड़ का नुकसान

डिंपल गोयल, पट्टी : शहर के मुख्य बाजार में तीन मंजिला मल्टी स्टोर लाल शोरूम में रात 11.30 बजे शॉर्ट

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 01:02 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 01:02 AM (IST)
पट्टी में लाल शोरूम में लगी आग, ढाई करोड़ का नुकसान

डिंपल गोयल, पट्टी : शहर के मुख्य बाजार में तीन मंजिला मल्टी स्टोर लाल शोरूम में रात 11.30 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए सेना से फायर इंजन मंगवाया गया। लेकिन आग भयंकर होने के कारण अमृतसर से भी दमकल विभाग को बुलाया गया। दोनों ने 18 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

शहर के मुख्य बाजार में संजीव जैन पुत्र हंसराज का तीन मंजिला लाल शोरूम है। संजीव रात 9.30 बजे शोरूम बंद करके घर आ गए। रात 10.45 बजे चौकीदार बचित्तर सिंह ने शोरूम से धुआं निकलते देख पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सेना के अधिकारियों के साथ संपर्क साधकर सेना की फायर ब्रिगेड मंगवाई।

इसके बाद एसडीएम पट्टी अमनदीप सिंह भट्टी ने अमृतसर के फायर ब्रिगेड अमले से संपर्क साधा और फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मंगवाई। रातभर आग बुझाने के प्रयास होते रहे। बुधवार शाम पांच बजे आग पर काबू पाया जा सका।

शोरूम के मालिक संजीव जैन ने बताया कि पावरकॉम ने शोरूम के बाहर मीटर बॉक्स लगाया है। शोरूम में अधिक लोड के बावजूद पावरकॉम ने पतली तार लगाई है। रात को जब तेज हवा चली तो बिजली की तार स्पार्क हुई जिससे शोरूम में आग लग गई। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने कई बार पावरकॉम से तार बदलने को कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पावरकॉम की इस लापरवाही के कारण ही बताया कि उनका ढाई करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इंसाफ के लिए वह पावरकॉम को अदालत में घसीटेगे।

उधर, पावरकॉम के एसडीएम गुरचरण कुमार का कहना है कि मामले बाबत उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। फिलहाल आग शॉर्ट सर्किट से लगी या अन्य कारणों कारण यह जांच के बाद ही सामने आएगा।

मौके पर संत सरूप सिंह गुरुद्वारा भट्ट साहिब, एसडीएम पट्टी अमनदीप सिंह भट्टी, नगर कौंसिल अध्यक्ष सु¨रदर कुमार शिंदा, डीएसपी दविंदर सिंह संधू, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजविंदर कौर ने बताया कि आग से पट्टी शहर में आज सबसे बड़ा नुकसान हुआ है।

अब तो सबक सीख ले प्रशासन

पट्टी निवासी राजन कुमार, कुलविंदर सिंह बब्बू, सरदूल सिंह, अमनदीप सिंह सोनू भाटिया, बलवंत सिंह बंटी, कुलदीप सिंह मेहता, पवन कुमार धवन, गुरजापजीत सिंह, प्रिंस धुन्ना, स्वर्ण सिंह भुल्लर, प्रिंसिपल गुरबचन सिंह लाली, हरदीप सिंह धारीवाल ने प्रशासन के प्रति नाराजगी व्यक्त करते कहा कि पट्टी शहर में फायर ब्रिगेड का कोई दस्ता नहीं। यहां तक कि जिले में आग से निपटने के लिए किसी तरह के प्रबंध नहीं किए गए। उन्होंने मांग की कि आग की इस घटना से प्रशासन को सबक सीखकर फायर ब्रिगेड का पक्के तौर पर प्रबंध करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.