Move to Jagran APP

एनएसएफ अध्यक्ष पद का चुनाव 18 को

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर : क्रंातिकारी विद्यार्थी संगठन नेशनल स्टूडेट्स फेडरेशन(एनएसएफ) के अपन

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 01:59 AM (IST)
एनएसएफ अध्यक्ष पद का चुनाव 18 को

जागरण न्यूज नेटवर्क, अमृतसर :

loksabha election banner

क्रंातिकारी विद्यार्थी संगठन नेशनल स्टूडेट्स फेडरेशन(एनएसएफ) के अपनी स्थापना के बाद पहली बार संगठन के अध्यक्ष का चुनाव करने का फैसला ले लिया है। संगठन की पंजाब प्रदेश कार्यकारिणी कमेटी के अध्यक्ष पद का चुनाव 18 अगस्त को होगा। इसके लिए राज्य स्तरीय एक चुनाव कमेटी गठित कर दी है। संगठन की वर्ष 1990 में हुई स्थापना के बाद पहली बार राज्य अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। चुनाव कमेटी में सेंट्रल कोर कमेटी के तीन सदस्यों सतविंदर सिंह, गुरिदर सिंह जौहल और पवन पुंज को शामिल किया गया है। इस बात की जानकारी एनएसएफ के महासचिव राजविंदर सिंह राजा की ओर से दी गई है।

एनएसएफ नेता ने कहा कि संगठन के पुनर्गठन व आने वाले विधान सभा चुनावों में विशेष भूमिका निभाने को मुख्य रखते हुए ही संगठन की चुनाव प्रक्रिया शुरू की गई है। इस से पहले संगठन में सभी नियुक्यिा बिना चुनावों के ही हुआ करती थी। संगठन के अंदर लोकतात्रिक प्रक्रिया को मजबूत बनाने के लिए ही संगठन के चुनाव करने का फैसला केंद्रीय कोर कमेटी ने लिया है। इस वक्त पंजाब के अंदर संगठन के दो लाख 76 हजार सदस्य है। एक्टिव सदस्यों की संख्या दिसंबर के अंत तक 9 लाख की जाएगी। एनएसएफ अपने वाले विधान सभा चुनावों में हिस्सा लेगा और किसी भी जनविरोधी छवि वाले राजनीतिक संगठन के साथ कोई भी समझौत नहीं करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.