PreviousNextPreviousNext

आर्ट गैलरी में आर्ट गुरुओं ने बिखेरे रंग

Publish Date:Sat, 16 Nov 2013 01:08 AM (IST) | Updated Date:Sat, 16 Nov 2013 01:09 AM (IST)
आर्ट गैलरी में आर्ट गुरुओं ने बिखेरे रंग

वरिष्ठ संवाददाता, अमृतसर

आर्ट गैलरी में शुक्रवार को आर्ट के गुरुओं ने अपनी पेंटिंग के रंग बिखेरे तो देखने वाले बस देखते रह गए। पेंटिंग व फोटोग्राफी को लेकर शहर की दस महिला आर्टिस्ट गुरुओं (सभी स्कूल-कालेज की टीचर या प्रोफेसर) की एक साथ पहली बार यह प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी का शुभारंभ राजिंदर मोहन सिंह छीना ने किया।

प्रदर्शनी देखने के बाद राजिंदर मोहन सिंह छीना ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि पंजाब में लड़कियों का आर्ट के प्रति लगाव बढ़ रहा है। पंजाब में सबसे अधिक प्रतिभावान महिला आर्टिस्ट अमृतसर से हैं। इस मौके पर शिवेदव सिंह, ओपी वर्मा, नरिंदर सिंह, अतुल मेहरा व बृजेश जौली आदि भी मौजूद थे।

----------------

क्या कहती हैं महिला आर्टिस्ट

नया सीखने को मिलता है : अरुणा शर्मा

अरुणा शर्मा (हेड आफ डिपार्टमेंट डीएवी पब्लिक स्कूल) कहती हैं कि ऐसी पेंटिंग प्रदर्शनी से युवा कलाकारों को आर्ट की बारीकियां सीखने का मौका मिलता है। बहुत ही सराहनीय प्रयास है। बहुत कुछ हम सभी को सीखने को मिलता है।

गैलरी आर्ट का मंदिर : भारती मल्होत्रा

फाइन आर्ट की ग्रेजुएट भारती मल्होत्रा की बेहतरीन पेंटिंग को सभी ने सराहा। भारती मल्होत्रा कहती हैं कि आर्ट गैलरी तो आर्ट का मंदिर है, जहां पर हम सभी को प्रसाद के तौर पर आर्ट सीखने को मिलता है।

एक साथ प्रदर्शनी लगना प्रशंसनीय : गुरशरण कौर

हावर्ड लेन सीनियर स्कूल झब्बाल रोड की आर्ट टीचर गुरशरण कौर कहती हैं कि ऐसी प्रदर्शनी से आर्ट में नया सीखने को मिलता है। खुशी की बात है कि पहली बार सभी आर्ट टीचर की एक साथ पेंटिंग प्रदर्शनी लगी है।

उभरते कलाकारों को प्रोत्साहन मिलता है : कंवलदीप

द सीनियर स्टडी स्कूल की आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर कंवलदीप कौर की बेहतरीन पेंटिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। कंवलदीप कहती हैं कि ऐसी प्रदर्शनी लगाई जानी चाहिए, उभरते कलाकारों को प्रोत्साहन मिलता है।

आर्ट वही, जो दिल में उतर जाए : नवनीत कौर

एमए फाइन आर्ट एवं एम हिस्ट्री करने वाली नवनीत कौर प्रकृति पर तमाम पेंटिंग बना चुकी हैं। नवनीत कहती हैं कि आर्ट वही जो आंखों से सीधे दिल में उतर जाए।

गैलरी दे रही आर्ट को बढ़ावा : रमनदीप कौर

रमनदीप कौर की बनाई पेंटिंग की कई बार प्रदर्शनी लग चुकी है। इस बार उनकी तीन पेंटिंग शामिल की गई हैं। रमनदीप कहती है कि आर्ट के बढ़ावा देने के लिए आर्ट गैलरी से बेहतर कोई संस्था हो नहीं सकती।

नए कलाकारों को मिलता है बढ़ावा : सिमर कपूर

तरनतारन कालेज की आर्ट टीचर सिमरजीत कपूर कहती हैं कि आर्ट की यह प्रदर्शनी शहर के सभी बेहतरीन महिला आर्टिस्टों की है। ऐसी प्रदर्शनी से आर्ट से जुड़े स्टूडेंट प्रभावित होते हैं उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

अमृतसर आर्ट का मक्का : टीना शर्मा

आर्ट टीचर टीना शर्मा कहती हैं कि पंजाब में सबसे अधिक अमृतसर की महिला आर्टिस्ट की पेंटिंग प्रदर्शनी लग रही है। अमृतसर को आर्ट का मक्का कहें तो गलत नहीं होगा।

सीखने का मौका मिलता है : वरुणा खन्ना

डीएवी पब्लिक स्कूल की आर्ट टीचर वरुणा खन्ना कहती हैं कि ऐसी पेंटिंग प्रदर्शनी से युवा आर्टिस्ट को जहां सीखने को मिलता है, वहीं हम सभी को भी सीखने का अवसर प्राप्त होता है।

फोटोग्राफी में जलाए अमन ने दीप

फोटोग्राफी में चार सालों में ऊंचा मुकाम पाने वाली बीबीकेडीएवी कालेज की टीचर अमनदीप कौर की फोटोग्राफी की प्रदर्शनी जिसने देखी बस देखता रहा गया। अमनदीप कहती हैं कि कालेज, घर-परिवार एवं आर्ट गैलरी ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

नप सचिव या ईओ को व्यक्तिगत सुनवाई पर आने के निर्देशताजिया जुलूसों में गूंजीं या हुसैन की सदायें

 

अपनी भाषा चुनें
English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें

Name:
Email:

Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

 

    वीडियो

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      आर्ट गैलरी में आर्ट का संगम
      आर्ट गैलरी में आर्ट का 'कुंभ'
      आर्ट गैलरी में फैशन आर्ट की प्रदर्शनी