Move to Jagran APP

हास्य फुहार में भींगी राजधानी

<p>रविवार को दिनभर की भीषण गर्मी झेलने के बाद शाम को राजधानीवासी हास्य की फुहार में जमकर भींगे। दैनिक जागरण की बारहवीं वर्षगांठ पर आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी कविताओं से श्रोताओं को इतना गुदगुदाया कि कुछ देर के लिए ही सही, वे अपनी सारी परेशानियां भूल गए। कार्यक्त्रम शुरू होने के काफी पहले से ही लोगों की भीड भारतीय नृत्यकला मंदिर मुक्ताकाश मंच के सामने जमा हो गई थी। </p>

By Edited By: Published: Tue, 15 May 2012 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 15 May 2012 05:02 PM (IST)
हास्य फुहार में भींगी राजधानी

पटना। रविवार को दिनभर की भीषण गर्मी झेलने के बाद शाम को राजधानीवासी हास्य की फुहार में जमकर भींगे। दैनिक जागरण की बारहवीं वर्षगांठ पर आयोजित अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी कविताओं से श्रोताओं को इतना गुदगुदाया कि कुछ देर के लिए ही सही, वे अपनी सारी परेशानियां भूल गए। कार्यक्त्रम शुरू होने के काफी पहले से ही लोगों की भीड भारतीय नृत्यकला मंदिर मुक्ताकाश मंच के सामने जमा हो गई थी। शाम को चल रही मंद मंद हवा ने वहां मौजूद लोगों में नई ऊर्जा का संचार किया। जब कविता पाठ शुरू हुआ तो श्रोताओं की हंसी रूकने का नाम ही नहीं ले रही थी। सभी खुलकर ठहाके लगा रहे थे। लगातार बाहर वर्षो से दैनिक जागरण राजधानीवासियों के जीवन को हास्य कवि सम्मेलन के माध्यम से खुशनुमा बनाने का प्रयास कर रहा है। इस तरह दैनिक जागरण अपने पाठकों के लिए समाचार पत्र होने के साथ मित्र की भूमिका निभा रहा है। अब तो शहरवासी भी पूरे साल बडी बेसब्री से अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का इंतजार करते रहते हैं। अपने मनपसंद कवियों को सुनने का मौका कोई चुकना नहीं चाहता। कवि के साथ श्रोताओं के ठहाकों का दौर देर रात तक चलता रहा। देश के नामचीन कवियों ने ऐसा समां बांधा जिसे श्रोता ताउम्र याद रखेंगे। इससे पहले डीजीपी अभयानंद, प्रमंडलीय आयुक्त डॉ.के.पी.रामय्या, दैनिक जागरण समूह के निदेशक सुनील गुप्त, वरीय मुख्य महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी, दैनिक जागरण, बिहार के स्टेट हेड सह एसोसिएट एडीटर शैलेन्द्र दीक्षित, वरीय महाप्रबंधक सेल्स डॉ. रामाज्ञा तिवारी, वरीय समाचार संपादक कमलेश त्रिपाठी ने दैनिक जागरण के संस्थापक स्व. पूर्णचन्द गुप्त, पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेन्द्र मोहन एवं मां शारदे की तस्वीर पर पुष्पांजलि की एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्त्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर निदेशक सुनील गुप्त ने कहा कि पटना की जनता एवं प्रायोजकों के सहयोग से दैनिक जागरण लगातार बारह वषरें से हास्य कवि सम्मेलन आयोजित कर रहा है। उन्होंने दैनिक जागरण को इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय पाठकों को देते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। कार्यक्त्रम के मुख्य अतिथि अभयानंद ने हास्य कवि सम्मेलन के आयोजन पर दैनिक जागरण को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अब पटना में इस तरह के आयोजन की संख्या बढने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.