Move to Jagran APP

सामना वीरू-धौनी का

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और उपकप्तान वीरेंद्र सहवाग आइपीएल-5 में पहली बार आमने-सामने होंगे। देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से बेहतर कप्तानी कौन करता है? दोनों टीमों ने अब तक दो-दो मैच खेल लिए हैं।

By Edited By: Published: Tue, 10 Apr 2012 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2012 02:23 PM (IST)
सामना वीरू-धौनी का

नई दिल्ली [खेल संवाददाता]। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और उपकप्तान वीरेंद्र सहवाग आइपीएल-5 में पहली बार आमने-सामने होंगे। देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से बेहतर कप्तानी कौन करता है? दोनों टीमों ने अब तक दो-दो मैच खेल लिए हैं। दोनों की हालत एक जैसी है। एक-एक जीता, एक-एक हारा। डेयरडेविल्स के लिए खास बात यह है कि शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाने वाले उसके दो दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन और महेला जयव‌र्द्धने टीम से जुड़ गए हैं। इसके अलावा डेयरडेविल्स को अपने घरेलू मैदान का भी फायदा मिल सकता है। बाजुओं में कितना जोर : सुपरकिंग्स : धौनी की यह टीम आइपीएल की सबसे धुरंधर टीम का तमगा साथ रखती है। दो बार की चैंपियन है। इस सीजन में भी उसका फॉर्म बेहतर दिख रहा है। पिछले मैच में उसने डेक्कन चार्जर्स को 74 रन के बड़े अंतर से रौंदा। हालांकि शुरुआती मैच में उसे मुंबई इंडियंस से मात मिली। इस मैच में बल्लेबाज नाकाम रहे, लेकिन चार्जर्स के खिलाफ 193 रन ठोंक कर उन्होंने वापसी का ऐलान किया। रवींद्र जडेजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। सुपरफास्ट 48 रन बनाए और 16 रन देकर पांच विकेट भी उड़ाए। ड्वेन ब्रावो ने भी तूफानी बल्लेबाजी की। धौनी, सुरेश रैना, मुरली विजय और एल्बी मोर्केल हालांकि हाथ नहीं खोल पाए। चेन्नई की गेंदबाजी का मजबूत पक्ष उसका स्पिन विभाग है।

loksabha election banner

अब तक : दो खेले, एक जीता-एक हारे डेयरडेविल्स : दिल्ली ने बारिश से प्रभावित पहले मैच में नाइटराइडर्स को पटखनी दी। इरफान पठान ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ दूसरे मैच में बल्लेबाज नाकाम रहे और मैच हाथ से निकल गया। अब जयव‌र्द्धने और पीटरसन के आने से बल्लेबाजी की समस्या खत्म हो मिलेगी। कप्तान सहवाग ने कहा, अभी 14 मैच बचे हैं और हमारे दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज टीम से जुड़ चुके हैं। इससे टीम को मजबूती मिलेगी। इन दोनों को एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। सहवाग के साथ जयव‌र्द्धने ओपनिंग करने उतर सकते हैं। सहवाग अब तक नहीं चल पाए हैं, लेकिन अब वह अपने घरेलू मैदान पर फॉर्म में लौटना चाहेंगे। दिल्ली को गेंदबाजों से भी मजबूती मिलेगी। इरफान पठान, मोर्ने मोर्केल और उमेश यादव बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब तक : दो खेले, एक जीता-एक हारे कोटला से :

पिच : धीमी रहेगी। स्पिनर्स को सपोर्ट।

टॉस : अहम होगा। दूसरी पारी में ओस के आसार। मुकाबला रात आठ बजे से।

टिकट : 45 हजार सीटें। हाउसफुल।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.