Move to Jagran APP

धौनी का दावा, जीत का भरोसा था

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के बाद दावा किया कि टीम इंडिया में श्रीलंका को हराने का दम मौजूद था और उन्हें पूरा भरोसा था कि भारत ही यह मैच जीतेगी।

By Edited By: Published: Wed, 29 Feb 2012 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 29 Feb 2012 07:06 PM (IST)
धौनी का दावा, जीत का भरोसा था

होबार्ट। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के बाद दावा किया कि टीम इंडिया में श्रीलंका को हराने का दम मौजूद था और उन्हें पूरा भरोसा था कि भारत ही यह मैच जीतेगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम के आस्ट्रेलिया में जारी त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज का फाइनल खेलने की उम्मीद बरकरार है। भारत ने मंगलवार को अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को बोनस अंक के साथ हराकर यह उम्मीद बनाई है लेकिन अंतिम लीग मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों श्रीलंका की हार से ही उसका रास्ता साफ हो सकेगा। भारत की जीत के हीरो रहे अपने करियर की अब तक की सबसे बड़ी और एक लिहाज से सबसे उपयोगी पारी खेलने वाले विराट कोहली। कोहली ने 133 रनों की नाबाद पारी खेली और गौतम गम्भीर [63] तथा सुरेश रैना [नाबाद 40] के साथ मिलकर टीम को 13.2 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। बेलेरीव ओवल मैदान पर 321 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम को बोनस अंक हासिल करने के लिए 40 ओवरों में जीत हासिल करने की जरूरत थी। उसने 36.4 ओवरों में ही जीत हासिल कर अपने लिए रास्ता बनाया। भारत को अब दो मार्च को आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले अंतिम लीग मुकाबले के परिणाम का इंतजार होगा।

धौनी ने कहा, हम जानते थे कि हमारे अंदर यह अहम मुकाबला जीतने के लिए जरूरी क्षमता है लेकिन 320 रनों का लक्ष्य हासिल करना अपने आप में बड़ी काबिलियत है। हमने जैसे ही तेज शुरुआत की थी हम यह समझ गए थे कि इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। अब हम कुछ दिनों तक खरीददारी और साथ-साथ अभ्यास करेंगे। धौनी ने अपनी टीम को शानदार खेल दिखाने पर सराहना की और साथ ही यह भी कहा कि यह उनके टीम में रहते हुए खेला गया सबसे अच्छे मैचों में से एक था। धौनी ने कहा, मैं मानता हूं कि यह मेरे टीम में रहते हुए अब तक के सबसे अच्छे एकदिवसीय मैचों में से एक था। जब आपको 40 ओवरों में 321 रनों की जरूरत हो तो आपको तेज शुरुआत चाहिए होती है। हम श्रीलंकाई टीम को 250 या फिर अधिकतम 270 रनों पर सीमित करना चाहते थे। श्रीलंकाई टीम के कप्तान माहेला जयवर्धने ने भी भारतीय टीम और शानदार शतक लगाने वाले कोहली की जमकर सराहना की। जयवर्धने ने कहा, जब कोई टीम इस अंदाज में बल्लेबाजी कर रही हो तो फिर कुछ नहीं किया जा सकता है। हमारे पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है। अच्छी बात यह है कि अब हमें ही इसके लिए रास्ता निकालना है। उम्मीद है कि हम मेलबर्न में जीत हासिल करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.