Move to Jagran APP

आस्ट्रेलियाई टीम को कोच की चेतावनी

मौजूदा सीरीज में मिल रही हार से नाराज आस्ट्रेलियाई कोच मिकी आर्थर ने अपने खिलाडि़यों से चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि वे कल भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करके प्रायश्चित करें, अन्यथा नतीजों का सामना करने के लिए तैयार रहें।

By Edited By: Published: Sat, 18 Feb 2012 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2012 05:53 PM (IST)

ब्रिसबेन। मौजूदा सीरीज में मिल रही हार से नाराज आस्ट्रेलियाई कोच मिकी आर्थर ने अपने खिलाडि़यों से चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि वे कल भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करके प्रायश्चित करें, अन्यथा नतीजों का सामना करने के लिए तैयार रहें।

loksabha election banner

सीरीज के पिछले दो मैचों में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भारत और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है। आर्थर ने कहा, अगर मैं पूरी ईमानदारी के साथ कहूं तो रिकी [पोटिंग] थोड़े थके हुए नजर आ रहे हैं और बीती रात तो वह एकदम स्वीकार ही नहीं किए जा सकते थे। एडिलेड में आस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ 269 रनों के स्कोर का भी बचाव नहीं कर पाई थी और बीत रात सिडनी में उसे श्रीलंका के हाथों आठ विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। आर्थर ने कहा, खिलाड़ी तकलीफ दे रहे हैं और यह उनके लिए मौका है कि बीती रात जो हुआ उसका प्रायश्चित करें। अगर वे प्रायश्चित नहीं करते हैं तो वे जानते हैं कि क्या नतीजो होने वाले हैं। मैं टीम में पोटिंग को हमेशा देखना चाहता हूं, लेकिन मैं पहले भी कह चुका हूं कि हर क्रिकेटर की सबसे बड़ी दौलत उसका प्रदर्शन है। यही चीज आपको आस्ट्रेलियाई टीम के अंदर लाती है। आप चाहते हैं कि पोटिंग जैसा खिलाड़ी हमेशा टीम के साथ रहे क्योंकि वह पे्ररणादायक हैं। वह अब भी हमारे सबसे फिट खिलाड़ी हैं और मेहनती हैं। वह पूरी मेहनत से अभ्यास करते हैं। टीम में आने वाले हर नए खिलाड़ी के लिए वह एक बेहतरीन मिसाल हैं। रिकी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और आप उनके जैसे चैंपियन की उपेक्षा नहीं कर सकते। टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों में उन्हें इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में उन्होंने वापसी की। उम्मीद करता हूं कि कल फिर से वह अपना वही प्रदर्शन दोहराएं।

उधर रिकी पोंटिंग ने कहा, मेरा मानना है कि टीम में मेरी जगह बनती है, लेकिन बेहतर होगा कि आप चयनकर्ताओं से इस बारे में सवाल करें कि वे क्या सोचते हैं। मेरे पिछले चार मैच उस तरह नहीं रहे कि वे इसे पसंद करें, लेकिन मेरा मानना है कि अगर चयर्नकर्ता पहले से ही सोच रहे होते तो सीरीज के शुरू होने पर ही मेरा चयन नहीं किया जाता। टीम में अब भी कई वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और उन्होंने [चयनकर्ताओं] नए खिलाडि़यों से स्पष्ट कर दिया था कि उनके पास कम अनुभव होना भी चयन के मद्देनजर एक कारण है। सिर्फ अपनी ख्याति के आधार पर आपका चयन नहीं होने वाला है। आपको रन बनाने हागें। मैं इसे बखूबी जानता हूं और कोई भी खिलाड़ी इससे वाकिफ है। मौजूदा एकदिवसीय सीरीज में पोंटिंग ने चार पारियों में 2.75 की बेहद खराब औसत से महज 11 रन बनाए हैं। टीम के नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के चोटिल होने के कारण इन दिनों में पोटिंग ही कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। आस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, यह पूरी तरह से माइकल क्लार्क की टीम है और रिकी भी इससे वाकिफ हैं। उन्होंने टीम के खिलाडि़यों के साथ बेहतरीन तालमेल दिखाया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.