Move to Jagran APP

मुंबई का सपना हुआ चूर-चूर

तमिलनाडु ने गुरुवार को रणजी ट्राफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के तीसरे दिन 39 बार की चैंपियन मुंबई को पहली पारी में 157 रन पर समेटने के बाद फालोआन देने के बजाय दूसरी पारी खेलने का फैसला किया और मुरली विजय के नाबाद शतक से अपनी कुल बढ़त 422 रन की कर ली।

By Edited By: Published: Thu, 12 Jan 2012 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2012 08:14 PM (IST)
मुंबई का सपना हुआ चूर-चूर

मुंबई। तमिलनाडु ने गुरुवार को रणजी ट्राफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के तीसरे दिन 39 बार की चैंपियन मुंबई को पहली पारी में 157 रन पर समेटने के बाद फालोआन देने के बजाय दूसरी पारी खेलने का फैसला किया और मुरली विजय के नाबाद शतक से अपनी कुल बढ़त 422 रन की कर ली।

loksabha election banner

स्टंप तक तमिलनाडु ने चार विकेट पर 220 रन बना लिए थे। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज विजय 103 और पहली पारी में सैकड़ा जड़ने वाले आर प्रसन्ना एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहली पारी में 359 रन का विशाल स्कोर बनाने वाली तमिलनाडु ने आज मुंबई को 157 रन पर आउट करने के बावजूद उसे फालोआन नहीं दिया जबकि पहली पारी के हिसाब से वह 202 रन आगे थी। रात के छह विकेट पर 121 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी मुंबई की टीम ने 36 रन के अंदर अपने बचे हुए चार विकेट गंवा दिए। इससे उसकी 40वीं बार चैंपियन बनने की तमन्ना भी टूट गई है क्योंकि कल चौथे दिन इतना बड़ा स्कोर हासिल नहीं किया जा सकता।

तमिलनाडु की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी रही। विजय के शतक के अलावा सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने 42, के वासुदेवदास ने 36 और एस बद्रीनाथ ने 23 रन का योगदान दिया। पहले विकेट के लिए मुकुंद और विजय ने 90 रन जोड़े। मुकुंद के आउट होने के बाद बद्रीनाथ ने विजय का अच्छा सहयोग दिया लेकिन वह ज्यादा देर नहीं टिक सके और 39 गेंद खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चार गेंद में चार रन बनाए थे कि वह संधू की गेंद को नहीं समझ सके और बोल्ड हो गए। इसके बाद के वासुदेवदास ने 79 गेंद में चार चौके की मदद से 36 रन का योगदान दिया।

विजय ने अभी तक अपनी शतकीय पारी में 210 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 103 रन बना लिए हैं। मुंबई के गेंदबाज के वायंगकर ने दो जबकि बलविंदर संधू और अंकित चव्हाण ने एक-एक विकेट हासिल किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.