Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश पर पारी की हार का संकट

कप्तान संजय बांगड़ और तेज गेंदबाज कृष्णकांत उपाध्याय की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप-ए के मैच के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश की पहली पारी सिर्फ 79 रन पर समेटकर उसे पारी की हार की ओर धकेल दिया। रेलवे के पहली पारी के 374 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश ने फालोआन खेलते हुए एक विकेट पर 18 रन बनाए हैं।

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2011 11:30 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2011 11:30 PM (IST)
उत्तर प्रदेश पर पारी की हार का संकट

गाजियाबाद। कप्तान संजय बांगड़ और तेज गेंदबाज कृष्णकांत उपाध्याय की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप-ए के मैच के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश की पहली पारी सिर्फ 79 रन पर समेटकर उसे पारी की हार की ओर धकेल दिया। रेलवे के पहली पारी के 374 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश ने फालोआन खेलते हुए एक विकेट पर 18 रन बनाए हैं।

loksabha election banner

अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 282 रन से आगे खेलते हुए रेलवे ने पहली पारी 374 रन पर समाप्त की। यूपी के लिए भुवनेश्वर कुमार, आरपी सिंह और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट लिए। जवाब में यूपी की पारी ताश के पत्तों की तरह ढक गई। उसके आठ बल्लेबाज तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। सर्वाधिक 30 रन प्रशांत गुप्ता ने बनाए जबकि भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ नौ रन बनाकर आउट हो गए। रेलवे के लिए बांगड़ ने 12.4 ओवर में 20 रन देकर पांच और उपाध्याय ने 12 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लिए। यूपी को पारी की हार टालने के लिए अभी 277 रन और बनाने हैं। भुवनेश्वर 12 और कैफ चार रन बनाकर खेल रहे हैं।

वासुदेवदास का शतक, तमिलनाडु के 391 रन

कोलकाता। के वासुदेवदास [फोटो] के 196 रनों की शतकीय पारी की बदौलत तमिलनाडु ने बंगाल के खिलाफ एलीट ग्रुप-बी मैच में पहली पारी में 391 रन बनाए जबकि जवाब में मेजबान ने दो विकेट जल्दी गंवा दिए। अपने कल के स्कोर 69 रन से आगे खेलते हुए वासुदेवदास ने उसी फार्म को जारी रखा। तमिलनाडु ने आज अपने स्कोर में 140 रन और जोड़े तथा पांच विकेट गंवाए। वासुदेवदास ने 190 गेंद में 106 रन बनाए जिसमें 17 चौके और एक छक्का शामिल था। जवाब में बंगाल ने दो विकेट पर 84 रन बना लिए हैं।

बड़ौदा को पहली पारी में 34 रन की बढ़त

वडोदरा। गुजरात को पहली पारी में 169 रन पर आउट करके बड़ौदा ने एलीट ग्रुप-बी के मैच में पहली पारी के आधार पर 34 रन की बढ़त ले ली है। अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 192 रन से आगे खेलते हुए बड़ौदा की टीम 203 रन पर आउट हो गई। गुजरात के लिए ईश्वर चौधरी ने 28.1 ओवर में 69 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि एम बी पटेल और एफ दुधात को दो-दो विकेट मिले। जवाब में गुजरात के बल्लेबाज बड़ी साझेदारियां नहीं बना सके। पूरी टीम 68 ओवर में 169 रन पर आउट हो गई। प्रथरेश परमार ने सर्वाधिक 45 रन बनाए जबकि प्रियांक पांचाल ने 31 रन बनाए। बड़ौदा ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के नौ रन बना लिए हैं।

चौहान का शतक, सौराष्ट्र का विशाल स्कोर

राजकोट। चिराग पाठक के बाद सलामी बल्लेबाज भूषण चौहान के 157 रन की मदद से सौराष्ट्र ने मुंबई के खिलाफ एलीट ग्रुप-ए मैच में पहली पारी नौ विकेट पर 580 रन के स्कोर पर घोषित की। आस्ट्रेलिया दौरे के जरिए राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जहीर खान ने मुंबई के लिए 21 ओवर में 82 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि स्पिनर रमेश पोवार को चार विकेट मिले। अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 242 रन से आगे खेलते हुए सौराष्ट्र ने आज चौहान और निचले क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर विशाल स्कोर बनाया। चौहान ने 157 रन बनाए। जबकि कप्तान जयदेव शाह ने 78 रन बनाए। सितांशु कोटक ने 59 रन की पारी खेली जबकि संदीप मनियार 53 रन पर नाबाद रहे। मुंबई ने जवाब में दो विकेट 19 रन पर ही गंवा दिए।

पंजाब ने आठ विकेट पर 597 रन बनाए

जयपुर। करण गोयल के करियर के सर्वश्रेष्ठ 167 रन, मयंक सिदाना [122 रन] और अमितोज सिंह [102 रन] के शतकों की मदद से पंजाब ने एलीट ग्रुप मैच में राजस्थान के खिलाफ पारी आठ विकेट पर 597 रन पर घोषित की। जवाब में दूसरे दिन राजस्थान ने एक विकेट पर 50 रन बना लिए थे। आकाश चोपड़ा 18 और कप्तान रिषिकेश कानिटकर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले तीन विकेट पर 283 रन से आगे खतले हुए गोयल और सिदाना [122] ने चौथे विकेट के लिए 108 रन जोड़े।

हिमाचल के आठ विकेट पर 452 रन

थालास्सेरी। अभिनव बाली के शतक के बाद सातवें नंबर के बल्लेबाज रिषि धवन के 99 रन की मदद से हिमाचल प्रदेश ने केरल के खिलाफ प्लेट ग्रुप-ए में पहली पारी आठ विकेट पर 452 रन के विशाल स्कोर पर घोषित की। धवन दुर्भाग्यशाली रहे जो शतक से सिर्फ एक रन से चूक गए। उन्होंने अपनी 168 गेंद की पारी में नौ चौकों की मदद से 99 रन बनाए। वहीं अमित कुमार 51 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। जवाब में केरल ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 34 रन बना लिए।

सेना को पहली पारी में बढ़त

अगरतला। त्रिपुरा के पहली पारी के 242 रन के जवाब में सेना ने प्लेट ग्रुप-ए मैच के दूसरे दिन पांच विकेट परा 246 रन बनाकर बढ़त हासिल कर ली। सेना के लिए पेंटा राव ने 191 गेंद में नाबाद 85 रन बना लिए हैं। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके लगाए। वहीं सौम्यरंजन स्वेन 117 गेंद में 11 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए। त्रिपुरा के लिए टी के चंदा ने तीन विकेट लिए।

समंत्रे का जुझारू अर्धशतक

भुवनेश्वर। ओडि़शा ने ग्रुप-ए एलीट वर्ग मैच के दूसरे दिन कर्नाटक की 278 रन की पहली पारी के जवाब में सात विकेट पर 211 रन बना लिए। दिन का खेल समाप्त होने तक गोविंद पोद्दार 34 रन ्रबनाकर खेल रहे हैं जबकि बसंत मोहंती ने अभी तक खाता नहीं खोला है। ओडि़शा की टीम अब 67 रन से पिछड़ रही है और उसके तीन विकेट बाकी है। अगर उसे पहली पारी की बढ़त बनानी है तो उसे कल संभलकर खेलना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.