Move to Jagran APP

कुंभ पर हैदराबाद ब्लास्ट का ग्रहण

हैदराबाद में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद मेला क्षेत्र का सुरक्षा घेरा और कस दिया गया। कुंभनगर की सीमाओं को सील कर ऑपरेशन स्वीप चलाया गया। मेले की ओर जाने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली गई। आइजी और एसएसपी के नेतृत्व मेला पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने चप्पे-चप्पे को खंगाला।

By Edited By: Published: Fri, 22 Feb 2013 10:27 AM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2013 10:27 AM (IST)
कुंभ पर हैदराबाद ब्लास्ट का ग्रहण

इलाहाबाद, जागरण संवाददाता। हैदराबाद में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद मेला क्षेत्र का सुरक्षा घेरा और कस दिया गया। कुंभनगर की सीमाओं को सील कर ऑपरेशन स्वीप चलाया गया। मेले की ओर जाने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली गई। आइजी और एसएसपी के नेतृत्व मेला पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों ने चप्पे-चप्पे को खंगाला। ब्लास्ट के बाद शहर में भी हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया। जंक्शन, बस अड्डों और मॉल की सघन तलाशी ली गई। देर रात होटलों में छापामारी कर संदिग्धों को तलाशा गया।

loksabha election banner

मौनी अमावस्या के बाद मेला क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था में ढील दे दी गई थी। तकरीबन सात कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स देवरिया भेज दी गई थी। बृहस्पतिवार शाम हैदराबाद में हुए धमाकों के बाद मेला क्षेत्र की सुरक्षा को फिर बढ़ा दिया गया। पैरामिलिट्री फोर्स को भी वापस बुला लिया गया है। ब्लास्ट के बाद मेला क्षेत्र जाने वाले सभी रास्तों पर चेकिंग प्वाइंट बनाकर अंदर जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली गई। बम डिस्पोजल स्कवायड ने मेला क्षेत्र के चप्पे-चप्पे की तलाशी लेकर संदिग्ध वस्तुओं की जांच की। आइजी आलोक शर्मा और एसएसपी कुंभ आरकेएस राठौर के नेतृत्व में एटीएस की टीम ने पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया। बड़े हनुमान मंदिर, शंकर विमान मंडपम आदि मंदिरों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। शास्त्री ब्रिज, नैनी ब्रिज के साथ मुख्य मार्गो पर बैरियर लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। संदिग्ध लगने वाले व्यक्तियों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के साथ इंटेलीजेंस अफसरों ने भी मेला क्षेत्र की चौकसी बढ़ा दी है। मेला क्षेत्र के सभी सेक्टरों में कल्पवासियों, चाय-नाश्ते व अन्य दुकानों में संदिग्ध वस्तुओं की तलाशी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कुंभ एसएसपी आरकेएस राठौर का कहना है कि एहतियात के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। शहर में भी सुरक्षा को लेकर एहतियात बरती जा रही है। प्रमुख चौराहों संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी शुरू करा दी गई है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, हाईकोर्ट, आनंद भवन जैसे ऐतिहासिक स्थलों पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। देर रात संदिग्धों की तलाश में जंक्शन के आसपास और सिविल लाइंस में मौजूद होटलों में छापामारी अभियान चलाया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.