Move to Jagran APP

टेलर के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत

कप्तान रोस टेलर के करियर के छठे टेस्ट शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 331 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर टेलर 111 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

By Edited By: Published: Thu, 26 Jan 2012 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2012 03:34 PM (IST)

नेपियर। कप्तान रोस टेलर के करियर के छठे टेस्ट शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 331 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर टेलर 111 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

loksabha election banner

टेलर ने अपनी पारी में अब तक 168 गेंद का सामना करते हुए 13 चौके और दो छक्के मारे हैं। इससे पहले ब्रेंडन मैकुलम [83] और मार्टिन गुप्टिल [51] ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने भी 38 रन की पारी खेली। पिच पर काफी घास थी और जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर ने टास जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। वर्ष 2005 के बाद विदेशी सरजमीं पर पहला टेस्ट खेल रहे जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को मैकुलम और गुप्टिल की जोड़ी ने पहले सत्र में सफलता से महरूम रखा। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे शिंगी मसाकाद्जा ने गुप्टिल को आउट करके जिम्बाब्वे को पहली सफलता दिलाई। शिंगी की उछाल लेती गेंद गुप्टिल के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर ततेंडा तायुबू के पास पहुंची जिन्होंने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की।

केन विलियमसन [04] भी तीन ओवर बाद मैकुलम के साथ गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट होकर पवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने इसके बाद मोर्चा संभाला और मैकुलम के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। काइल जार्विस ने चाय के विश्राम के तुरंत बाद मैकुलम को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। मैकुलम ने 158 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। जार्विस को इसी ओवर में डीन ब्राउनली का विकेट भी मिल जाता लेकिन स्लिप में उनका कैच छूट गया। ब्राउनली हालांकि इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और शिंगी के बड़े भाई हैमिल्टन मसाकाद्जा की गेंद पर तायुबू को कैच देकर पवेलियन लौट गए। वह खाता भी नहीं खोल पाए। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेनियल विटोरी ने स्वछंद होकर बल्लेबाजी की लेकिन वह तायुबू की चपलता का शिकार बन गए। ग्रीम क्रीमर की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में डेनियल विटोरी चूक गए और उनके क्रीज पर लौटने से पहले ही तायुबू ने स्टंप बिखेर दिए। टेलर ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और ब्रायन विटोरी की गेंद पर चौके के साथ अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग 15 रन बनाकर कप्तान का साथ निभा रहे थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.