Move to Jagran APP

टी-20 व वनडे में अलग होगी टीम इंडिया

टेस्ट सीरीज में भारत को बुरी तरह से पराजित करने के बाद भी आस्ट्रेलियाई आत्ममुग्ध नहीं होना चाहते कोच माइक आर्थर का मानना है कि बुधवार से शुरू होने वाली ट्वंटी-20 और उसके बाद तीन देशों की वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम पूरी तरह से अलग होगी। वर्तमान में आस्ट्रेलिया टीम के कोच हैं।

By Edited By: Published: Mon, 30 Jan 2012 06:50 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2012 06:50 PM (IST)
टी-20 व वनडे में अलग होगी टीम इंडिया

सिडनी। टेस्ट सीरीज में भारत को बुरी तरह से पराजित करने के बाद भी आस्ट्रेलियाई आत्ममुग्ध नहीं होना चाहते कोच माइक आर्थर का मानना है कि बुधवार से शुरू होने वाली ट्वंटी-20 और उसके बाद तीन देशों की वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम पूरी तरह से अलग होगी। वर्तमान में आस्ट्रेलिया टीम के कोच हैं।

loksabha election banner

कोच आर्थर ने कहा, मै महसूस करता हूं हम अब एकदम अलग तरह की भारतीय क्रिकेट टीम देखेंगे इसमें मुझे किसी प्रकार का शक नहीं है। वे [भारत] यकीनन टेस्ट मैचों में हार से दुखी होंगे। लेकिन उनके पास युवा सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं जो रोमांच पैदा कर सकते हैं। आस्ट्रेलियाई कोच का मानना है कि विराट कोहली एक उच्च स्तर का खिलाड़ी है इसके अलावा रवीन्द्र जडेजा हैं जो अच्छा खेलते है कुल मिला कर आगे हमारे लिए बहुत ज्यादा आसान नहीं होने जा रहा है। कोच से यह पूछने कि भारतीय क्रिकेटरों ने जिस तरह मीडिया से दूर रहने का प्रयास किया क्या यह खेल को बढ़ावा देने का तरीका है उन्होंने कहा, यह दोस्ती का सलीका नहीं है लेकिन यह उनकी समस्या है। जहां तक हमारा सवाल है हमने अपने शानदार प्रदर्शन से खेल को बढ़ावा दिया।

राहुल द्रविड़ के अलावा अन्य सभी वरिष्ठ खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के कारण मीडिया से बचते नजर आए। आस्ट्रेलियाई मीडिया में इस बात को लेकर काफी चर्चा है कि सचिन तेंदुलकर ने एक बार भी मीडिया से बात नहीं की। आस्ट्रेलिया की ट्वंटी-20 टीम में शान मार्श और मिचेल मार्श को शामिल किया गया है। हालांकि शान मार्श का भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में बहुत लचर प्रदर्शन रहा था। आर्थर ने कहा, अगर मैं कहूंगा कि शान मार्श एकदम फिट हैं तो यह एकदम झूठ होगा। वह कठिन दौर से गुजर रहा है लेकिन क्षेत्ररक्षण में वह एकदम फिट है। टेस्ट सीरीज में विफल रहे विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को वनडे मैचों से आराम दिया गया है। आर्थर ने कहा कि हैडिन की जगह मैथ्यू वाडे को लिया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.