Move to Jagran APP

कोवान के पोस्टर हीरो थे पोंटिंग

एड कोवान के लिए वह एक यादगार पल रहा जब वह एडिलेड टेस्ट से पहले सिडनी में अपने पैतृक निवास पहुंचे। वह इस घर में तकरीबन 11 साल बाद आए थे और अपने पुराने कमरे में वह दीवार पर पोंटिंग का पोस्टर देखकर चौंक गए और पुरानी यादों को ताजा करते हुए भावुक हो गए।

By Edited By: Published: Fri, 20 Jan 2012 03:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2012 03:18 PM (IST)

सिडनी। एड कोवान के लिए वह एक यादगार पल रहा जब वह एडिलेड टेस्ट से पहले सिडनी में अपने पैतृक निवास पहुंचे। वह इस घर में तकरीबन 11 साल बाद आए थे और अपने पुराने कमरे में वह दीवार पर पोंटिंग का पोस्टर देखकर चौंक गए और पुरानी यादों को ताजा करते हुए भावुक हो गए।

loksabha election banner

कोवान के मुताबिक वह बचपन से ही रिकी पोंटिंग के फैन थे और हमेशा से उनकी दीवार पर पोंटिंग रहे जिनसे उन्हें प्रेरणा मिलती रहती थी। कोवान ने कहा, मैं रिकी पोंटिंग का दीवाना था, मैं सालों बाद सिडनी में अपने माता पिता के घर आया और यह देखकर चकित हूं कि मेरे कमरे में अब भी रिकी का पोस्टर लगा हुआ है। यह कमरा करीब 10 साल से खाली है लेकिन यह पोस्टर आज भी यहीं है। यह सोचकर हैरान होता हूं कि जिस खिलाड़ी को बचपन से देखकर बड़ा हुआ आज उसी के साथ ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हूं। वहीं अपने और डेविड वार्नर के खेलने के अंदाज में इतने बड़े फर्क होने की बात पर कोवान ने कहा, मैं जैसा हूं, वैसा ही हूं। कभी-कभी डेविड को बल्लेबाजी करते देख अपने आप को छोटा समझता हूं लेकिन आपको वही करना चाहिए जैसे कि आप हो।

कोवान ने मौजूदा सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा कि यह सीरीज बेशक उनकी टीम जीत चुकी हैं लेकिन अब उनका एकमात्र लक्ष्य है दुनिया की दूसरी नंबर की टेस्ट टीम भारत का सूपड़ा साफ करना। कोवान ने कहा ,हम एक टीम के तौर पर सीरीज 4-0 से जीतने की दहलीज पर हैं। दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ यह बेहतरीन परिणाम होगा। भारत के खिलाफ तीन मैचों में 41 की औसत से 166 रन बनाने वाले कोवान ने कहा कि वह नियमित सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन की वापसी के बाद भी टीम में अपनी जगह पक्की करने को बेताब हैं। कोवान ने कहा, वाटसन आस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है और निश्चित तौर पर टीम को उसकी जरूरत है। मेरा काम चयनकर्ताओं का काम मुश्किल करना है कि वे वाटसन को किसी और क्रम पर उतारें। मैं इसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता रहूंगा। अपने प्रदर्शन के बारे में कोवान ने कहा कि वह खुद को पास मार्क देंगे। उनके मुताबिक तीन मैचों में दो अर्धशतक अच्छा है लेकिन यह पास मार्क है, शानदार नहीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.