Move to Jagran APP

क्या नेता, क्या अभिनेता, सब मांग रहे हैं दुआएं

युवराज सिंह की बीमारी की खबर आते ही देश-दुनिया में उनकी मदद और दुआओं के लिए हाथ उठने लगे हैं और भारत सरकार भी इससे अछूती नहीं है। केंद्रीय खेल मंत्री अजय माकन ने कहा है कि कैंसर से पीडि़त बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह को इस समय सरकार को हर संभव मदद करनी चाहिए और वह मदद करेगी भी। वहीं बालीवुड की भी कई हस्तियों ने युवी के लिए दुआएं मांगी हैं और उनके जल्द बेहतर होने की कामना की है।

By Edited By: Published: Mon, 06 Feb 2012 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2012 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली। युवराज सिंह की बीमारी की खबर आते ही देश-दुनिया में उनकी मदद और दुआओं के लिए हाथ उठने लगे हैं और भारत सरकार भी इससे अछूती नहीं है। केंद्रीय खेल मंत्री अजय माकन ने कहा है कि कैंसर से पीडि़त बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह को इस समय सरकार को हर संभव मदद करनी चाहिए और वह मदद करेगी भी। वहीं बालीवुड की भी कई हस्तियों ने युवी के लिए दुआएं मांगी हैं और उनके जल्द बेहतर होने की कामना की है।

loksabha election banner

पिछले वर्ष भारत को विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज कैंसर से पीडि़त हैं और वह अमेरिका के बोस्टन स्थित कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट में कीमोथेरेपी करा रहे हैं। माकन ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट किया है, हम युवराज के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं! हमने इस बारे में अधिकारियों से युवराज की जरूरतों का पता लगाने को कहा है। सरकार को मदद करनी चाहिए और वह मदद करेगी। वहीं पंजाब क्रिकेट संघ [पीसीए] ने भी युवी के लिए मदद के हाथ बढ़ाए हैं। पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया है, पीसीए सचिव एम पी पांडोव ने कहा, पीसीए और बीसीसीआई युवराज को पूरी मदद करेगा। वह हमारा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है और हम संकट की इस घड़ी में उसके साथ हैं। उन्होंने कहा कि युवराज की बीमारी के बारे में पीसीए और बीसीसीआई ने बात की है और उसका सारा खर्चा वहन किया जाएगा। पांडोव ने कहा, हम सभी उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाए और जल्द ही भारत और पंजाब के लिए खेले। यह पूछने पर कि क्या पीसीए ने उनके परिवार से बात की है तो पांडोव ने कहा, हमने उन्हें मेल भेजे हैं क्योंकि इस समय उनकी मां देश में नहीं है। युवराज की बीमारी के बारे में पांडोव ने कहा, यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। युवराज अपने कैरियर के शीर्ष पर था। हम उसे जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं। युवराज के फिजियो डॉक्टर जतिन चौधरी ने रविवार को यह जानकारी दी थी। गत अक्टूबर में युवराज को ट्यूमर होने का पता चला था लेकिन उनके परिवार ने उस समय बताया कि यह ट्यूमर घातक नहीं है। जतिन के मुताबिक, यह ट्यूमर घातक है लेकिन इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह 100 प्रतिशत उपचार करने योग्य है। युवराज इलाज के लिए गत 26 जनवरी को अमेरिका रवाना हुए थे।

इससे पहले युवराज की बीमारी की खबर आते ही देश कीतमाम बड़ी हस्तियों ने इस आलराउंडर के जल्द बेहतर होने की कामना की थी। इनमें गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित खेल और सियासत के गलियारों के तमाम बड़े नाम शामिल हैं। मोदी ने ट्वीट के जरिए लिखा, युवराज सिंह की बीमारी की खबर सुनकर दुख हुआ। वह जुझारू इंसान है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह जल्द ही इससे उबर जाएगा और भारत के लिए दोबारा खेलेगा। इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर के मुख्य मंत्री और क्रिकेट प्रेमी उमर अब्दुल्ला ने भी युवी के जल्द उबरने की कामना की। उमर ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा, मैं युवराज सिंह के जल्द और पूरी तरह उबरने की कामना करता हूं। अपने सर्वश्रेष्ठ दिन भी केवल कुछ ही क्रिकेटर उससे अधिक रोमांचक हैं। टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा, युवराज सिंह के जल्द उबरने की कामना करता हूं। हमारी प्रार्थना और दुआएं उनके साथ हैं। युवराज के टीम के साथी तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भी उनके जल्द उबरने की कामना की। श्रीसंत ने कहा, युवराज की बीमारी के बारे में सुनकर दुख हुआ। स्वास्थ्य काफी अहम है और मैं उनके जल्दी उबरने की कामना करता हूं। इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी मेलबर्न वनडे के बाद युवराज के बेहतर होने की कामना करते हुए कहा, मुझे उसकी बीमारी के बारे में जानकारी नहीं है क्योंकि मैं उसके संपर्क में नहीं हूं। टीम में उसका होना अहम है। वह उन कुछ खिलाडि़यों में शामिल है जो छठे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन करता है और जरूरत पड़ने पर चौथे नंबर पर भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो मैच की लय पलट सकता है। वह गेंदों को ब्लाक भी कर सकता है और आक्रामक विकल्प भी अपना सकता है। उसकी गेंदबाजी भी मत भूलिए। वह काफी प्रभावी है।

उधर, बालीवुड जगत में भी युवी की इस बीमारी की खबर को सुनकर सब हैरान हैं। कई फिल्म और टीवी जगत के सितारों ने युवराज के जल्द ठीक होने की कामना की है। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, युवराज सिंह को कैंसर होने की खबरों से स्तब्ध हूं। युवराज यदि आप इसे पढ़ रहे हैं तो देखिए कि हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। सब कुछ ठीक होगा। युवराज आप सुबह उठकर जोर से बोलिए..हर दिन हर तरीके से मैं और भी स्वस्थ हो रहा हूं। आप हो जाओगे। फिल्मकार कुणाल कोहली ने अपने संदेश में कहा, युवराज ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है। यह विश्वकप उनके बिना नहीं आ सकता था। उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करें। युवी जल्दी स्वस्थ हों। अभिनेत्री दीया मिर्जा ने ट्विटर पर लिखा, युवराज के बारे में सुनकर बहुत निराश हूं। उनके ठीक होने की दुआ करें। मुझे पता है कि वह योद्धा हैं और यह मैच भी जीत जाएंगे। ट्विटर पर युवराज सिंह द्वारा जन्मदिन मुबारकवाद के संदेश पर अभिषेक बच्चन ने जवाब दिया, शुक्रिया मेरे भाई। जल्दी स्वस्थ हो जाओ। अभिनेता सिद्धार्थ ने लिखा, मेरा मानना है कि जब तक युवराज अपनी सेहत के बारे में नहीं बोलते, इस बारे में अटकलें लगाना ठीक नहीं। तब तक यही दुआ करें कि वह जल्दी फिर से सक्रिय हो जाएं। वीजे निखिल चिनप्पा ने ट्वीट किया, युवी के लिए दुआएं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.