Move to Jagran APP

अमरनाथ यात्रियों पर प्रशासन मेहरबान

पिछले वर्षो में अमरनाथ यात्रा के दौरान दर्जनों श्रद्धालुओं की अकस्मात मौत से सबक लेते हुए प्रशासन इस साल एक हजार पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाएगा। इनमें से सौ सिलेंडर रिजर्व रखे जाएंगे।

By Edited By: Published: Wed, 18 Apr 2012 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2012 12:27 PM (IST)
अमरनाथ यात्रियों पर प्रशासन मेहरबान

श्रीनगर। पिछले वर्षो में अमरनाथ यात्रा के दौरान दर्जनों श्रद्धालुओं की अकस्मात मौत से सबक लेते हुए प्रशासन इस साल एक हजार पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाएगा। इनमें से सौ सिलेंडर रिजर्व रखे जाएंगे। पिछले साल इनकी संख्या महज तीन सौ थी।

loksabha election banner

यह जानकारी मंगलवार को कश्मीर के मंडलायुक्त असगर सामून ने दी। वे अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष श्रद्धालुओं के लिए अधिक संख्या में चिकित्सा केंद्र व चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे। सामून ने विभिन्न अधिकारियों को जून के पहले सप्ताह तक यात्रा से संबंधित तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए व इस संदर्भ में एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपने को कहा। उन्होंने गांदेरबल व अनंतनाग के उपायुक्तों को पवित्र गुफा तक जाने वाले बालटाल व चंदनबाड़ी मार्गो की मरम्मत शुरू कराने को कहा। पीएमजीएसवाई के चीफ इंजीनियर को पहलगाम से चंदनबाड़ी मार्ग को 23 अप्रैल तक खोलने को कहा। इसके अलावा सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर को भी एक सप्ताह के भीतर बालटाल मार्ग से बर्फ हटवाने के निर्देश दिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.