Move to Jagran APP

एडिलेड में अच्छे प्रदर्शन से वनडे में करेंगे पलटवार

मध्यक्रम के आतिशी बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि एडिलेड ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन से अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय एक दिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का मनोबल बढ़ेगा।

By Edited By: Published: Thu, 19 Jan 2012 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2012 07:15 PM (IST)
एडिलेड में अच्छे प्रदर्शन से वनडे में करेंगे पलटवार

मुंबई। मध्यक्रम के आतिशी बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि एडिलेड ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन से अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय एक दिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का मनोबल बढ़ेगा।

loksabha election banner

25 वर्षीय रैना ने बृहस्पतिवार को नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में पत्रकारों से कहा, हमारा अभी एक टेस्ट मैच बचा है जो 24 जनवरी से शुरू होगा। मुझे लगता है कि बल्लेबाजी विभाग अच्छा प्रदर्शन करेगा। अगर हम टेस्ट में अच्छा खेलते हैं तो यही आत्मविश्वास वनडे मैचों में भी जारी रहेगा। मैं उन्हें अच्छा करने की शुभकामना देता हूं। उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज मेलबर्न, सिडनी और पर्थ में हुए तीन टेस्ट में हार से गंवा चुकी है। टीम अब विदेशी सरजमीं पर लगातार दूसरे वाइटवाश से बचना चाहती है क्योंकि उसे पिछले साल इंग्लैंड में भी 0-4 से हार मिली थी। रैना वनडे सीरीज के लिए अगले हफ्ते आस्ट्रेलिया रवाना होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि मौजूदा विश्व कप विजेता टीम त्रिकोणीय वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी जिसमें तीसरी टीम श्रीलंका है। आस्ट्रेलियाई टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि मेजबान टीम वनडे मैचों में भी भारतीय टीम को रौंद देगी।

आर्थर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते हुए रैना ने कहा, अगर आप पिछले दो वर्षो में हमारे प्रदर्शन को देखो तो हमने सचमुच अच्छा प्रदर्शन किया है। हम विश्व चैंपियन है, हर कोई यह बात जानता है। जब हम [वनडे टीम] वहां जाएंगे तो उन्हें जवाब मिल जाएगा। उन्होंने कहा, हम 2008 [भारत ने त्रिकोणीय सीरीज जीती थी] में भी चैंपियन थे, हमें अच्छे मुकाबले की उम्मीद है। रैना ने 135 वनडे मैचों में 3250 रन बनाए हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने आस्ट्रेलिया में तेज और उछाल भरी पिचों से निपटने की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा, तैयारियां अच्छी हैं। मैं बेंगलूर के एनसीए में अभ्यास कर रहा हूं। बेंगलूर में लगा शिविर अच्छा रहा। मैंने यहां दो मैच भी खेले जो स्थानीय ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के थे। उम्मीद है कि हम वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। रैना ने कहा, मैं भारत-ए टीम के साथ आस्ट्रेलिया में खेल चुका हूं और आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शतक भी बनाया था। उन्हें यह भी लगता है कि लंबे समय बाद वनडे टीम में सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी युवाओं के लिए फायदेमंद साबित होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.