Move to Jagran APP

वारियर्स की लीग में लगातार दूसरी जीत

जान जान ट्रेवर स्मट [88 रन, 1 विकेट] के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी टीम वारियर्स चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के चौथे मुकाबले में दक्षिण आस्ट्रेलिया को 50 रनों की करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल करने में सफल रहा। वारियर्स ने टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराया था।

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2011 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2011 09:12 PM (IST)

हैदराबाद। जान जान ट्रेवर स्मट [88 रन, 1 विकेट] के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीकी टीम वारियर्स चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के चौथे मुकाबले में दक्षिण आस्ट्रेलिया को 50 रनों की करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल करने में सफल रहा। वारियर्स ने टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराया था।

loksabha election banner

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में स्मट ने जोरदार दमखम दिखाते हुए 65 गेंदों में 10 चौके व दो छक्के लगाकर 88 रनों की पारी खेली। साथ ही स्मट ने कोलिन इंग्राम [30 रन, 24 गेंद, 3 चौका व 1 छक्का] और मार्क बाउचर [34 रन, 26 गेंद, 3 चौका व 1 छक्का] के साथ क्रमश: 70 और 80 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की जिसकी बदौलत वारियर्स 20 ओवर में पांच विकेट पर 171 रन बनाने में सफल रहा। जवाब में दक्षिण आस्ट्रेलिया 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन ही बना सका। कप्तान माइकल क्लिंगर 34 और डेनिएल क्रिस्टियन नाबाद 24 रनों का ही योगदान दे सके। दक्षिण आस्ट्रेलिया की तरफ से डेनिएल हैरिस और डेनियल क्रिस्टियन ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि वारियर्स की ओर से लोनवाबो सोतसोबे ने 30 रन देकर दो विकेट झटके। वारियर्स लगातार दो जीत दर्जकर अपने ग्रुप में शीर्ष पर बना हुआ है।

विशाल लक्ष्य के आगे दक्षिण आस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही और पांच विकेट मात्र 70 रन के स्कोर पर गिर गए। टीम को पहला झटका पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर लगा जब डेनियल हैरिस सोतसोबे की गेंद पर चौका लगाने के बाद विकेट के पीछे मार्क बाउचर के हाथों लपके गए। सोतसोबे ने दूसरी सफलता भी जल्द हासिल की। उन्होंने अपने अगले ओवर में टाम कूपर [3] को काटएंडबोल्ड कर चलता किया। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज माइकल क्लिंगर ने एक छोर पर कुछ बड़े शाट लगाकर स्कोर के रन रेट को तेज रखने की कोशिश की। दूसरी तरफ कालम फर्गुसन [7] और कैमरन बोर्गस [18 रन, 13 गेंद, 1 चौका व 1 छक्का] भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। इसके बाद तो क्लिंगर भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने 29 गेंदों में दो चौके व एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। 70 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद क्रिस्टियन [नाबाद 26 रन, 28 गेंद, 1 चौका] और टिम ल्युडमैन ने कुछ देर क्रीज पर टिककर विकेटों के पतन को रोका और स्कोर सौ के पार पहुंचा दिया। ल्युडमैन 14 रन बनाकर वायने पार्नेल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इससे पूर्व वारियर्स के कप्तान जोहान बोथा का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला रास नहीं आया और दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर एश्वेल प्रिंस मात्र तीन के निजी स्कोर पर शान टैट की गेंद पर बोल्ड हो गए। वारियर्स के लिए यह तगड़ा झटका था क्योंकि प्रिंस ने पहले मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर विजयी पारी खेली थी। हालांकि इस झटके के बाद स्मट और इंग्राम ने दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। इस बीच स्मट ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया। दूसरी ओर इंग्राम ने आतिशी पारी खेलते हुए 24 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के लगाकर 30 रन बनाए। वह हैरिस की गेंद पर कैमरन बोरगास के हाथों लपके गए। स्मट को इसके बाद पूर्व अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज मार्क बाउचर का भी बढि़या साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शानदार 80 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर डेढ़ सौ के पार करा दिया। पारी का आगाज करने वाले स्मट 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हैरिस की गेंद पर टैट के हाथों कैच आउट हुए। क्रिस्टियन ने 20वें ओवर की अंतिम दोनों गेंद पर बाउचर [34] और क्रेग थायसन [3] को आउट किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.