Move to Jagran APP

हाथी के हमले में रेंजर समेत दो घायल

संबलपुर : कटक जिला के आठगढ़ वन मंडल के सुकासन जंगल में मंगलवार के अपराह्न जंगली हाथी के

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 06:47 PM (IST)
हाथी के हमले में रेंजर समेत दो घायल

संबलपुर : कटक जिला के आठगढ़ वन मंडल के सुकासन जंगल में मंगलवार के अपराह्न जंगली हाथी के हमले में आठगढ़ रेंजर समेत दो वनकर्मी घायल हो गए। इनमें से एक वनकर्मी की अवस्था गंभीर है और उसे इलाज के लिए कटक मेडिकल हास्पिटल स्थानांतरित किए जाने की खबर है।

loksabha election banner

जंगली हाथी के पैर में एक ऑटो रिक्शा का पुराना टायर फंस गया था। इसका पता चलने के बाद हाथी के पैर में फंसे टायर को निकालने के लिए वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हाथी को बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर टायर निकालने जंगल गए थे। माना जा रहा है कि बेहोशी का इंजेक्शन लगने के बाद हाथी ¨हसक हो गया और वनकर्मचारियों पर हमला कर दिया। घटनास्थल पर मौजूद आठगढ़ रेंजर, वनकर्मी और दो मीडियाकर्मी घायल हो गए। हाथी ने फारेस्ट गार्ड प्रमोद नायक का एक पैर कुचल दिया। उसकी हालत गंभीर है। बताया गया कि बीते महीने यह हाथी जनबस्ती की ओर आ गया था और ऑटो रिक्शा का एक टायर उसके पैर में फंस गया था। जिसकी वजह से हाथी के पैर में घाव हो गया है। इसी को लेकर अभियान शुरू किया था जिसे हमले के बाद स्थगित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.