Move to Jagran APP

गरीब छात्रों की मदद करेगा 'सहयोग'

जागरण संवाददाता, संबलपुर :गरीब छात्रों की शिक्षा के लिए जिला प्रशासन, जिला शिक्षा विभाग और

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 05:36 PM (IST)
गरीब छात्रों की मदद करेगा 'सहयोग'
गरीब छात्रों की मदद करेगा 'सहयोग'

जागरण संवाददाता, संबलपुर :गरीब छात्रों की शिक्षा के लिए जिला प्रशासन, जिला शिक्षा विभाग और रोटरी क्लब ऑफ संबलपुर ग्रेटर की साझेदारी में एक नया कार्यक्रम 'सहयोग' शुरू किया है। यह कार्यक्रम संबलपुर महानगर निगम अंचल के सभी सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की शिक्षा के विकास के लिए शुरू किया गया है। इसमें नगर के परोपकारी व्यक्तियों ने विभिन्न सरकारी विद्यालयों के 75 छात्रों की शिक्षा की जिम्मेदारी ली है।

loksabha election banner

महानदी क्लब परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जिलाधीश समर्थ वर्मा ने बताया कि गरीबी की वजह से कई मेधावी छात्रों को अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ने को मजबूर होना पड़ता है। ऐसे मेधावी छात्रों की सहायता के लिए ही 'सहयोग' कार्यक्रम शुरू किया गया है। समाज में अपनी हैसियत रखने वाले परोपकारी व्यक्तियों की मदद से शुरू इस कार्यक्रम में उन्हीं लोगों को छात्रों का संरक्षक भी बनाया गया है। इस कड़ी में संरक्षक पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को शिक्षा का संरक्षण देने के लिए पांच वर्ष तक प्रति महीने उसके बैंक खाते में 500 रुपये जमा कराएंगे। पांच वर्ष बाद जब छात्र या छात्रा मैट्रिक की परीक्षा उर्तीण कर लेंगे तो बैंक में जमा राशि उनके उच्च शिक्षा में काम आएगी। उन्होंने हर्ष व्यक्त किया कि इस नेक कार्य में सरकारी संस्थानों के अलावा गैरसरकारी संस्थाएं भी सहयोग के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

इस अवसर पर उपजिलाधीश त्रिलोचन माझी, रेडक्रास के प्रभारी सचिव सीतांशु त्रिपाठी, जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. प्रमोद पंडा, जिला परियोजना संयोजक कल्पना पंडा, ¨लगराज पंडा, रोटरी क्लब ग्रेटर के अध्यक्ष आनंद मिश्र, रविशंकर मिश्र, परवेज अली खान समेत अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.