Move to Jagran APP

महिलाएं अपनी शक्ति को पहचानें : : अंजू सहाय

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 07:16 PM (IST)
महिलाएं अपनी शक्ति को पहचानें : : अंजू सहाय

जागरण संवाददाता, संबलपुर :

loksabha election banner

महिलाओं को अब अपनी शक्ति पहचानने और देश व समाज के विकास में इसे लगाने की आवश्यकता पर एमसीएल जागृति महिला मंडल की अध्यक्ष अंजू सहाय ने जोर दिया है। उन्होंने बताया है कि आज का दौरा महिलाओं का है और पुरुष के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चलने में महिलाएं भी सक्षम है।

होटल हरजीत रेसिडेंसी के सभाकक्ष में, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी महिला सम्मेलन के शपथग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित प्रादेशिक मारवाड़ी महिला सम्मेलन के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित अंजू सहाय ने आगे बताया कि महिला अबला नहीं और ना ही पुरुष से किसी मामले में कम हैं। महिलाएं एक बार जो ठान लेती है, उसे पूरा करने में जुट जाती हैं और इसका उदाहरण मारवाड़ी महिला सम्मेलन हैं। गृहकार्य के बावजूद समय निकालकर महिला सम्मेलन के कार्यकर्ता जनसेवा और समाजसेवा में जुटी रहती हैं। ऐसी महिलाओं की वजह से ही देश प्रगति और विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। सम्मानित अतिथि डॉ. पुरुषोत्तम अग्रवाल ने बताया कि एक महिला जब मां के रूप में पूरा परिवार चला सकती है तो देश को चलाना उसके लिए मुश्किल नहीं। उसे बस मौका दिए जाने और उसकी शक्ति को पहचानने की आवश्यकता है। उन्होंने मारवाड़ी महिला सम्मेलन की नवनिर्वाचत अध्यक्षा शांता पटवारी के उल्लेखनीय कार्यो के बारे में जानकारी देते हुए विश्वास जताया कि आगामी दो वर्ष के लिए अध्यक्षा चुनी गई शांता पटवारी न केवल महिलाओं को संगठित करेंगी बल्कि देश व समाज के विकास व प्रगति में भी सहयोग करेंगी।

शपथ ग्रहण समारोह में, मारवाड़ी महिला सम्मेलन की पूर्व अध्यक्षा गोमती पटोदिया ने नवनिर्वाचित प्रांतीय अध्यक्षा शांता पटवारी को उनके पद के लिए शपथ पाठ कराया और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर, श्रीमती पटनवरी ने भविष्य के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए महिला सुरक्षा, नेत्रदान और सामाजिक संस्कार आदि पर विशेष जोर दिया। इस समारोह में महिला सम्मेलन की पूर्व अध्यक्षा सुशीला फरमानिया, ममता तुल्सयान, कुसुम रस्तलिया समेत संबलपुर के 11 मारवाड़ी संगठनों को कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.