Move to Jagran APP

स्थानीय नियुक्ति में अवहेलना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत ठेका संस्था महालक्ष्मी

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 07:04 PM (IST)
स्थानीय नियुक्ति में अवहेलना

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर :

loksabha election banner

एमसीएल के लखनपुर क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत ठेका संस्था महालक्ष्मी साकार पर स्थानीय लोगों की नियुक्ति में अवहेलना बरतने का आरोप लगाते हुए लखनपुर ब्लाक के कोड़ालोई गांव के युवकों ने शनिवार को झारसुगुड़ा जिलाधीश को एक ज्ञापन सौंपकर संबंधित संस्था के विरोध में आवश्यक कार्यवाही का अनुरोध किया।

ज्ञात हो कि 31 जनवरी 2015 को इस संस्था ने इन युवकों को आश्वासन दिया था कि सात दिन के भीतर इस बाबत कार्यवाही की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ तब दस फरवरी को पुन: इन युवकों द्वारा संबंधित संस्था के अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकर्षित किया तथा कंपनी के कान पर जू नहीं रेंगी एवं 16 फरवरी को युवकों द्वारा कंपनी के फाटक के समक्ष धरना दिया एवं अगले दिन कंपनी के अधिकारियों ने चार अप्रैल को इस मामले पर विस्तार से चर्चा करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करा दिया एवं चार अप्रैल को आवश्यक चर्चा जारी रहने के दौरान कंपनी के एक अधिकारी द्वारा न सिर्फ युवकों के साथ दु‌र्व्यवहार किया गया वरन जाति के नाम पर उनसे गाली गलौज भी किया गया। इस स्थिति में युवक बैठक से चले गए एवं इस बाबत बनहरपाली थाने में एक मामला भी दर्ज कराया गया लेकिन बनहरपाल पुलिस ने 15 दिन बीत जाने के बावजूद उक्त ठेका कंपनी के विरोध में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। इस स्थिति में दूसरा कोई उपाय न देखकर कोड़ालोई के युवकों ने जिलाधीश परमेश्वरन बी से मामले में हस्तक्षेप की मांग शनिवार को करते हुए धमकी दी है कि कार्यवाही न होने पर बाध्य होकर उन्हें आंदोलनात्मक रुख अख्तियार करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.