Move to Jagran APP

डीएनए जांच से हुई बच्चों की पहचान

जागरण संवाददाता, कटक : कटक बड़ा मेडिकल से बच्चों के चोरी मामले की घटना में डीएनए ज

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 02:47 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 02:47 AM (IST)
डीएनए जांच से हुई बच्चों की पहचान
डीएनए जांच से हुई बच्चों की पहचान

जागरण संवाददाता, कटक : कटक बड़ा मेडिकल से बच्चों के चोरी मामले की घटना में डीएनए जांच की रिपोर्ट आ गई है। शनिवार को मिली जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चों के खून के नमूने उनके माता-पिता के खून के नमूने से मैच कर गए। इससे स्पष्ट हो गया कि एससीबी से चोरी होने वाला बच्चा इन्हीं के हैं। ज्ञात हो कि आठ मार्च को ढेंकानाल जिले के कंकडाहाट के पवित्र पात्र व पुष्पा पात्र के नवजात को एससीबी के स्त्री व प्रसूति विभाग से एक महिला ने बच्चों को टीका लगाने के बहाने चोरी कर लिया था। यह मामला जब कटक मंगलाबाग थाने पहुंचा तो पुलिस ने छानबीन शुरू की। एससीबी के सीसीटीवी फुटेज से महिला की पहचान करते हुए पुलिस ने उक्त महिला को उसके घर से दबोचने के बाद उससे बच्चा खरीदने वाले दंपती को भी दबोच लिया। इसके साथ ही बच्चे को बरामद कर लिया। इससे पहले जनवरी महीने में रांची झारखंड के दंपती कटीमान मंडल व हुरिया हो के भी एक बच्चे को उसी महिला ने चुराया था। पुलिस की पूछताछ के पश्चात उस बच्चे को खरीदने वाले दंपती को कोर्ट चालान कर दिया है।

loksabha election banner

दोनों बच्चों को छुड़ाए जाने के बाद एससीबी के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया है। अब ये दोनों बच्चे उसी वार्ड में हैं। बच्चों को उनके मां-बाप को लौटाने के लिए पुलिस को डीएनए टेस्ट कराने को कटक सदर एसडीजेएम अदालत जाना पड़ा था। अदालत की इजाजत पर दोनों बच्चों व उनके माता-पिता का डीएनए टेस्ट हुआ था। कुछ कानूनी कार्रवाई के बाद इन बच्चों को उनके मां- बाप के सुपुर्द कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.