Move to Jagran APP

रेल मंत्री ने प्रदेश को दिए कई सौगात

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने एक दिवसीय ओडिशा दौरे पर राज्य के

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 05:02 PM (IST)
रेल मंत्री ने प्रदेश को दिए कई सौगात

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने एक दिवसीय ओडिशा दौरे पर राज्य के लोगों को एक साथ कई सौगात दिया है। रेलमंत्री ने खुर्दारोड-राजसुनाखला - खुर्दा रोड पैसेंजर के बोलगडढ़ रोड और राउरकेला-भुवनेश्वर-राउरकेला राज्यरानी एक्सप्रेस को गुणुपुर तक के विस्तार को हरी झडी दिखाई तो वहीं खुर्दारोड बाईपार लाइन, खुर्दा रोड में मेमू यूनिटों की मरम्मत सुविधा, राउरकेला से बंडामुंडा के बीच चौथी लाइन, कटक के जगतपुर में बहुउद्देशीय प्रशिक्षण केंद्र आदि का भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से वीडियो काफ्रे¨सग के जरिए शिलान्यास किया।

loksabha election banner

प्रभु ने इसके साथ ही झारसुगुड़ा रोड के प्लेटफार्म एक के विस्तार एवं नए दो नंबर प्लेटफार्म और संपर्क मार्ग तथा अनुगुल-संबलपुर दोहरीकरण परियोजना के तहत हड़प्पा और सर्गीपाली स्टेशनों के बीच लाइन के दोहरीकरण के कार्य का भी उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यागों और मरीजों की सुविधा के लिए एक लिफ्ट और दो स्वचालित सीढि़यों का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय पेट्रोलियम गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान, पूर्वतट रेलवे के महाप्रबंधक उमेश ¨सह, भुवनेश्वर के सांसद प्रसन्न पाटशाणी, पर्यटन मंत्री अशोक पंडा, सांसद अनुभव महांती, विधायक विजय कुमार महांती, प्रियदर्शी मिश्र, विधायक नव किशोर दास आदि गणमान्य उपस्थित थे।

---------

ओडिशा के विकास में केंद्र करेगा हर संभव कोशिश : सुरेश प्रभु अपने संबोधन में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि ओडिशा को आगे बढ़ाने के लिए यहां यहां पर खदान से लेकर पर्यटन की सुविधा एवं तीर्थ धाम जैसी कई तरह की उपलब्धियां पहले से विद्यमान हैं बस जरूरत उन्हें दिशा देने की है। हमारी सरकार ओडिशा के विकास के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले ओडिशा को रेल बजट में मात्र 838 करोड़ रुपया मिलता था, हमारी सरकार आते ही इस राशि को बढ़ाकर हमने पहले 3286 करोड़ किया और अब यह 5102 करोड़ रुपया कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ओडिशा 36480 प्रोजेक्ट चल रहे हैं। 11 नई सर्वे लाइन शुरू की गई है, इसका सीधा लाभ राज्य के लोगों को मिलेगा। हमने 196 लेबल क्रा¨सग लाइन को बंद कर दिया और सात नई गाड़ियों को ओड़िशा से जोड़ा है। रेल मंत्री ने कहा कि रेल के विकास से निश्चित रूप से लोगों का विकास होगा।

-------------

रेलवे के विकास में प्रदेश सरकार सहयोग को तैयार : नवीन मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हमारी सरकार हमेशा रेलवे को महत्व देती रही है। हम हर जिले में रेलवे का नेटवर्क चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे के विकास के लिए केंद्र सरकार जो भी चाहती हम उसे देने के लिए सदैव तैयार रहते हैं।

-----------

नवीन के भाषण में भाजपाइयों ने की जमकर नारेबाजी

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का भाषण शुरू होते ही समारोह में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं की हो हल्ला मचाना शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री ने जैसे ही भाषण शुरू किया भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री ओडिआ में बोलो का नारा लगाने लगे और पूरे भाषण के दौरान इसी तरह से हो हल्ला मचा रहे। केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान के अनुरोध का भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर कोई असर नहीं हुआ। इसके चलते मुख्यमंत्री की कोई बात जनता तक नहीं पहुंच पाई। भाजपा कार्यकर्ताओं की इस नारेबाजी की लोगों ने ¨नदा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.