Move to Jagran APP

नवीन सरकार के रहते नहीं हो सकता ओडिशा का विकास

भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लिए रामनाथ को¨वद को चुनाव

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 02:46 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 02:46 AM (IST)
नवीन सरकार के रहते नहीं हो सकता ओडिशा का विकास

शेषनाथ राय, भुवनेश्वर : भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लिए रामनाथ को¨वद को चुनाव में ओडिशा से मिले समर्थन पर राज्य के लोगों को धन्यवाद देने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. विजय सोनकर शास्त्री ने नवीन सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि राज्य सरकार लोगों को धोखा दे रही है। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में डॉ. शास्त्री ने कहा कि एक तरफ तो यह सरकार रोना रोती है है कि केंद्र से पैसे नहीं मिल रहे हैं, दूसरी तरफ हकीकत यह है कि यह सरकार केंद्र द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिए दिए जा रहे पैसों को खर्च ही नहीं करती है। केंद्र के करोड़ों रुपये वापस चले जाते हैं। ओडिशा की भलाई तभी होगी या यूं कहें कि विकास तभी होगा जब ओडिशा के लोग नवीन सरकार को बदलेंगे। राज्य सरकार के निकम्मेपन के कारण ओडिशा विकास के दौर से पिछड़ते जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं उन्होंने राष्ट्रपति के पहले अभिभाषण पर विपक्ष की टिप्पणी को परंपरा के खिलाफ बताया। कहा कि राष्ट्रपति ने यदि नेहरू का नाम नहीं लिया तो अटल का भी नाम नहीं लिया था। देश को राष्ट्र बनाने में सरदार बल्लभ भाई पटेल के योगदान के चलते उन्होंने उनका नाम लिया था। इस पर किसी को कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, ऐसे में वह व्यक्तिगत मुद्दे को लेकर भाजपा पर आरोप लगाती है। विपक्ष को चुनौती देते हुए डॉ. शास्त्री ने कहा कि विपक्ष संसद में हंगामा हमारी योजनाओं पर करे तो समझ में आता है, मगर वह या तो प्रधानमंत्री मोदी का विरोध कर हंगामा करता है या फिर भाजपा के विरोध में हंगामा होता है। वर्ष 2016 में विपक्ष का हंगामा नेशनल हेराल्ड पर था, जिससे न देश को कुछ लेना-देना है और ना ही सरकार को। विपक्ष ने व्यक्तिगत मुद्दे को लेकर एक सेशन ही खत्म कर दिया। इसके अलावा वाड्रा भ्रष्टाचार पर विपक्ष ने हंगामा किया। सोनकर ने कहा कि यदि विपक्ष को दम है तो वह मोदी की योजनाओं पर चर्चा करे, उसमें कुछ खामिया है तो उस पर हंगामा करें, लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे। क्योंकि उन्हें पता है कि मोदी की योजनाओं पर चर्चा करेंगे तो सरकार को लाभ होगा। सोनकर ने कहा कि सरकार की योजनाओं की चर्चा पूरे देश के गांव-गांव में हो रही है। सफाई अभियान से लेकर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं, मुद्रा योजना जैसी कई महत्वपूर्ण योजना शामिल है। तीन साल सत्ता में आए हुए मोदी सरकार को हुआ है और उसने 7 करोड़ 60 लाख लोगों को मुद्रा योजना के तहत लोन दिया है, जो लोग आज रोजगार कर रहे हैं। सरकार ने लोगों को रोजगार देने का अपना वादा पूरा किया। पहली बार कोई सरकार देश में बनी है, जो डिलेवरी का काम कर रही है। 2.5 करोड़ महिलाओं को गैस संयोग मोदी सरकार ने दिया है। 10 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनाया गया है। 24 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस व विपक्ष ने भूमि अधिग्रहण कानून का विरोध कर जनता के साथ धोखा किया है। नौजवानों को रोजगार संसद में नहीं मिलता है, बल्कि उद्योग धंधे से मिलता है, मगर विपक्ष ने भूमि अधिग्रहण कानून का विरोध कर हमें ऐसा करने रोकने का काम किया है। 2022 तक हमने हर आदमी को पक्का घर देने का वादा किया है, लेकिन यह मकान संसद कैंपस में नहीं, बल्कि पूरे देश में बनेंगे। जमीन कोई खुशी से नहीं देता है, उसके लिए सख्ती करनी पड़ती है। कल कारखाने देश के गरीबों के लिए थे, मगर कांग्रेस के साथ विपक्ष ने अडानी, अंबानी का नाम लेकर देश को गुमराह करने का काम करते हुए इस बिल का विरोध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.