Move to Jagran APP

मंचेश्वर से गंभीर अवस्था में मिला बाबुला

जागरण संवादाता, भुवनेश्वर : विगत 16 अप्रैल को माता-पिता के साथ राजभवन में आयोजित सम्मान समारा

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 02:47 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 02:47 AM (IST)
मंचेश्वर से गंभीर अवस्था में मिला बाबुला

जागरण संवादाता, भुवनेश्वर : विगत 16 अप्रैल को माता-पिता के साथ राजभवन में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल बाबुला पंडा लौटने के क्रम में लापता हो गया था। उसे करीब 10 दिन बाद मंचेश्वर इलाके से पुलिस ने गंभीर अवस्था में बरामद किया है। उसकी हालत को देखते हुए उसे पहले भुवनेश्वर कैपिटल अस्पताल ले जाया गया, वहां से शुक्रवार को कटक बड़ा मेडिकल के आइसीयू में भर्ती कराया गया है। उसे किडनी की बीमारी बताई जा रही है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बाबुला का इलाज निश्शुल्क करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

हालांकि, राज्य के इस बहुचर्चित प्रकरण में बाबुला की करीब दस दिन बाद गंभीर अवस्था में मंचेश्वर से बरामदगी लोगों को हजम नहीं हो रही है। बाबुला का बयान अभी तक सामने नहीं आया है, उसके बयान के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि उसे किसी ने गायब किया था या उसके गायब होने के पीछे और कुछ राज है।

आम ओडिशा के अध्यक्ष सौम्य रंजन पटनायक ने कहा है कि यह घटना हर क्षण नया रूप ले रही है। यह एक नाटक है। बीजद विधायक देवाशीष सामंत ने कहा है कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

वहीं, बाबुला की मां का कहना है कि मेरे बेटे का स्वास्थ्य पहले ही ठीक नहीं था। इसके बावजूद वह हमारे साथ भुवनेश्वर आया था, जहां से वह गायब हो गया। अब पता चला है कि वह अस्पताल में भर्ती है।

उल्लेखनीय है कि राजभवन में 16 अप्रैल को आयोजित सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए अपने पिता सुरेंद्र पंडा एवं मां सुजाता के साथ बाबुला भुवनेश्वर आया था। सम्मान समारोह के बाद घर को लौटते समय सुजाता गलती से पश्चिम बंगाल की तरफ जा रही ट्रेन में चढ़ गई और बालेश्वर में उतरी थी। कुछ लोगों ने उसे जीआरपी के हवाले किया था। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के ट्वीट के बाद बालेश्वर जिला प्रशासन ने उसे उसके घर जयपुर भेजा। इसके बाद बाबुला के गायब होने को लेकर राज्य की राजनीति सरगर्म हो गई थी।

बाबुला पंडा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार वालों को किए गए सम्मान समारोह में आया था। सम्मान समारोह के बाद वह अपने घर नहीं लौटा। इसके बाद बाबुला के गायब होने को लेकर राज्य की राजनीति सरगर्म हो गई। भाजपा एवं बीजद दोनों इसे लेकर आमने-सामने आ गए थे और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे। कांग्रेस ने भी इस मामले को भुनाने से पीछे नहीं थी और उसने इस मामले में भाजपा व बीजद दोनों पार्टियों की आलोचना की।

--------------------

गुरुवार की दोपहर एक बजे मॉडल कंट्रोल रूम में फोन आया था। इसके बाद कमिश्नरेट पुलिस ने उसे मंचेश्वर इलाके से गंभीर अवस्था में बरामद किया। वह कैसे गायब हुआ था इस मामले की जांच होगी।

वाईबी खुरानिया, पुलिस आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.