Move to Jagran APP

महज 19 वर्ष की उम्र में किए 22 से अधिक कत्ल

अमेरिका के पेनसिल्वेनिया की 19 वर्षीय युवती मिरांडा बार्बर ने 22 हत्याएं करने की बात कबूल कर सनसनी फैला दी है। उसका दावा है कि 22 हत्याएं करने के बाद उसने इनकी गिनती करनी बंद कर दी। युवती के इस खुलासे से पुलिस विभाग भी दंग है। मिरांडा ने पुलिस से हुई पूछताछ में यह भी बताया कि चार वर्ष की उम्र में उसका यौन शोषण किया गया था। युवती के मुताबिक इन हत्याओं को करने में उसका पति भी उसकी मदद करता था। इन हत्याओं को अंजाम देने के लिए मिरांड

By Edited By: Published: Tue, 18 Feb 2014 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2014 12:15 PM (IST)

वाशिंगटन। अमेरिका के पेनसिल्वेनिया की 19 वर्षीय युवती मिरांडा बार्बर ने 22 हत्याएं करने की बात कबूल कर सनसनी फैला दी है। उसका दावा है कि 22 हत्याएं करने के बाद उसने इनकी गिनती करनी बंद कर दी। युवती के इस खुलासे से पुलिस विभाग भी दंग है। मिरांडा ने पुलिस से हुई पूछताछ में यह भी बताया कि चार वर्ष की उम्र में उसका यौन शोषण किया गया था।

loksabha election banner

युवती के मुताबिक इन हत्याओं को करने में उसका पति भी उसकी मदद करता था। इन हत्याओं को अंजाम देने के लिए मिरांडा और उसका पति ऑनलाइन चैटिंग के जरिए पुरुषों को फांसकर आपस में संबंध बनाने का ऑफर देते थे। इसके लिए बाकायदा पूरी कीमत वसूली जाती थी। इसके बाद हत्या को अंजाम दिया जाता था।

मिरांडा ने 22 अक्टूबर 2011 में इलाइट बार्बर से शादी की। इससे पहले भी वह एक शादी कर चुकी है, जिससे उसको एक बच्चा भी है। मिरांडा का कहना है कि वह 13 वर्ष की उम्र से लोगों की हत्याएं करती आ रही है। पिछले छह वर्षो में उसने अलास्का, टेक्सास, नार्थ कैरोलिना और कैलिफोर्निया में हत्या की इन वारदात को अंजाम दिया।

जैतपुर हत्याकांड: पूरे परिवार को खत्म कर देना चाहता था आरोपी

अमेरिका के एक अखबार से बातचीत के दौरान उसने बताया कि वह बुरे लोगों को जिंदा नहीं देखना चाहती है, लिहाजा वह उनकी हत्या कर देती है। पुलिस शुरुआती दौर में युवती द्वारा दिए बयान को सही मानकर इसकी जांच कर रही है। वहीं एफबीआई भी पिछले छह सालों के दौरान हत्या के अनसुलझे मामलों को इन दोनों से जोड़कर जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.