PreviousNext

स्टेंट की कीमतों के मुद्दे पर अमेरिकी सांसदों ने किया पुनर्विचार का आग्रह

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 09:23 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 09:23 PM (IST)
स्टेंट की कीमतों के मुद्दे पर अमेरिकी सांसदों ने किया पुनर्विचार का आग्रहस्टेंट की कीमतों के मुद्दे पर अमेरिकी सांसदों ने किया पुनर्विचार का आग्रह
वाशिंगटन में भारतीय राजदूत को 22 मई को लिखे इस पत्र में 18 अमेरिकी सांसदों ने कहा कि इस मूल्य निर्धारण से वे परेशान हैं।

नई दिल्ली, रायटर। अमेरिकी सांसदों के एक समूह ने भारत से हार्ट स्टेंट की कीमतों के अधिकतम मूल्य निर्धारण के फैसले पर पुनर्विचार का आग्रह किया है। इस अनुरोध का महत्व इसलिए है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25-26 जून को अमेरिका की यात्रा पर होंगे।

वाशिंगटन में भारतीय राजदूत को 22 मई को लिखे इस पत्र में 18 अमेरिकी सांसदों ने कहा कि इस मूल्य निर्धारण से वे परेशान हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इस फैसले की वजह से कंपनियां भारत में नए मेडिकल उत्पाद लाने में संकोच करेंगी। हालांकि इस पत्र के बारे में पूछे जाने पर वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास ने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की।

लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक सहयोगी ने बताया, कंपनियों से कहा जा रहा है कि या तो वे मेडिकल उपकरणों के दामों में कमी लाएं या फिर देश छोड़ने के लिए तैयार रहें। प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्यरत एक अधिकारी ने बताया कि कूटनीतिक स्तर पर मामला उठाने से भी भारत अपने रुख में कोई बदलाव नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: 709 करोड़ रुपये जमा करने के लिए सुब्रत राय सहारा को मिले दस कार्यदिवस

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:US lawmakers urge reconsideration of stent prices(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अमेरिका से आई बड़ी खबर, अब भारत में भी बनेगा एफ-16 लड़ाकू विमानराष्ट्रपति ने एडुअर्ड फिलिप को फिर फ्रांस का प्रधानमंत्री नियुक्त किया
यह भी देखें