Move to Jagran APP

नेपाल में रनवे पर फिसला विमान, सभी यात्री सुरक्षित

नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह तुर्की का विमान रनवे से फिसल गया। यह यात्रियों की किस्मत ही थी कि घने कोहरे के कारण हुए इस हादसे में विमान में सवार 238 लोग बाल-बाल बच गए और किसी को खरोंच तक नहीं आई।

By Sachin kEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2015 03:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2015 03:28 PM (IST)
नेपाल में रनवे पर फिसला विमान, सभी यात्री सुरक्षित

काठमांडू। नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह तुर्की का विमान रनवे से फिसल गया। यह यात्रियों की किस्मत ही थी कि घने कोहरे के कारण हुए इस हादसे में विमान में सवार 238 लोग बाल-बाल बच गए और किसी को खरोंच तक नहीं आई।

loksabha election banner

अधिकारियों के मुताबिक, इस्तांबुल से आए विमान एयरबस ए 330 के साथ यह हादसा त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर हुआ। विमान में नेपाली व विदेशी दोनों यात्री थे।

उन्होंने बताया कि विमान में सवार 227 यात्रियों व चालक दल के 11 सदस्यों को राहत और बचाव दल ने आपातकालीन दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बताया जाता है कि घने के कोहरे के कारण विमान को लैंडिंग से पहले आसमान में चक्कर भी लगाने पड़े।

हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि घटना के सही कारणों की जांच हो रही है। हालांकि उनका कहना था कि प्रथम दृष्ट्या यह घटना खराब मौसम व खराब दृश्यता के चलते हुई। हादसे के कारण विमान के आगे का पहिया व अगला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

पढ़ेंः एयरो इंडिया शो में बड़ा हादसा टला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.