Move to Jagran APP

20 साल बाद मां डायना की मौत पर प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्‍पी

प्रिंस विलियम ने कहा, पहले की तुलना में अब इसको लेकर बेहतर स्थिति में हूं, जहां मैं उनके बारे में ज्‍यादा खुलकर और ईमानदारी पूर्वक बात कर सकता हूं।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 30 May 2017 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 03:28 PM (IST)
20 साल बाद मां डायना की मौत पर प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्‍पी

वाशिंगटन डीसी, एएनआइ। प्रिंस विलियम आखिरकार अपनी जिंदगी के ऐसे पड़ाव पर आ गए हैं, जहां वह अपनी स्‍वर्गीय मां राजकुमारी डायना को लेकर बात कर सकते हैं। ब्रिटिश जीक्‍यू मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में उन्‍होंने पहली बार राजकुमारी डायना की मौत के बाद अपनी जिंदगी के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह इस सदमे से उबरे।

loksabha election banner

मां की 20वीं बरसी के मौके पर प्रिंस विलियम ने कहा, पहले की तुलना में अब इसको लेकर बेहतर स्थिति में हूं, जहां मैं उनके बारे में ज्‍यादा खुलकर और ईमानदारी पूर्वक बात कर सकता हूं। उनको बेहतर तरीके से याद कर सकता हूं और उनके बारे में सार्वजनिक रूप से बेहतर तरीके से बात कर सकता हूं।

प्रिंस विलियम के अनुसार, उन्‍हें इस पड़ाव पर पहुंचने में करीब 20 साल लग गए। उनका यह दुख आम लोगों के दुख जैसा नहीं था, क्‍योंकि हर कोई उनकी कहानी जानता है। उन्‍होंने कहा, उन ज्‍यादातर लोगों के लिए यह एक अलग परिस्‍थति हैं, जो प्‍यार करने वाले किसी अपने को खोते हैं। यह छिपाई जा सकती है या उन पर है कि वे उनकी कहानी लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं।' प्रिंस विलियम ने यह भी कहा कि उन्‍हें इस बात का दुख है कि उनके बच्‍चे उनकी मां को नहीं देख पाए।

गौरतलब है कि पिछले महीने प्रिंस हैरी ने भी खुलासा किया था कि मां की मौत के सदमे से उबरने के लिए उन्‍हें चार साल तक काउंसलिंग की मदद लेनी पड़ी थी। गौरतलब है कि 31 अगस्‍त 1997 को पेरिस में राजकुमारी डायना की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। प्रिंस विलियम ने कहा कि उनके लिए अब भी इस बात को स्‍वीकार करना मुश्किल है कि उनकी मां उनके साथ नहीं रहीं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में फेसबुक पर भारत के खिलाफ जहर उगल रहे आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.