Move to Jagran APP

10,767 करोड़ के सबसे बड़े जैकपाट के तीन विजेता

अमेरिका में रिकार्ड 160 करोड़ डॉलर (करीब 10,767 करोड़ रुपये) के पॉवरबाल लॉटरी जैकपॉट को तीन लोगों ने जीता है। दुनिया के सबसे बड़े जैकपॉट की यह विशाल इनामी धनराशि तीनों विजेताओं में बांटी जाएगी।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2016 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2016 10:33 PM (IST)
10,767 करोड़ के सबसे बड़े जैकपाट के तीन विजेता

लॉस एंजिलिस। अमेरिका में रिकार्ड 160 करोड़ डॉलर (करीब 10,767 करोड़ रुपये) के पॉवरबाल लॉटरी जैकपॉट को तीन लोगों ने जीता है। दुनिया के सबसे बड़े जैकपॉट की यह विशाल इनामी धनराशि तीनों विजेताओं में बांटी जाएगी।

loksabha election banner

लॉटरी अधिकारियों ने बताया कि ये टिकट धारक तीन प्रांतों टेनेसी, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा के निवासी हैं। कैलिफोर्निया के लॉटरी अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विजेता टिकट 52.8 करोड़ डॉलर (करीब 3562 करोड़ रुपये) का है। विजेता अंक 08-27-34-04-19 और पॉवरबाल नंबर 10 है। हालांकि अभी तक किसी विजेता की पहचान नहीं हो पाई है और अधिकारियों ने भी यह नहीं बताया कि किसी विजेता ने अपने हिस्से की धनराशि के लिए दावा किया है।

कैलिफोर्निया लॉटरी के अधिकारियों ने बताया कि तीनों विजेता टिकटों में एक पूर्वी लॉस एंजिलिस के चिनो हिल में एक स्टोर से बिका है। बाकी दो टिकटें टेनेसी और फ्लोरिडा प्रांतों में बिकीं लेकिन शहरों का खुलासा नहीं किया गया है।

अमेरिका के 160 करोड़ डॉलर के सबसे बड़े जैकपॉट का ड्रॉ बुधवार देर रात निकाला गया। रातोंरात अरबपति बनने की चाहत में लाखों अमेरिकियों ने टिकट खरीदे थे। विश्व के इस सबसे बड़े जैकपॉट के ड्रॉ को लाखों लोगों ने टीवी पर देखा। टिकट खरीदने वाले लोग अपने नंबरों को जांच रहे हैं कि कहीं उनका जैकपॉट तो नहीं निकला है। ये लॉटरी अमेरिका के 44 प्रांतों में खेली जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.