Move to Jagran APP

सलमा डैम के पास तालिबान ने की दस पुलिस कर्मियों की हत्या

पश्चिमी हेरात प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जेलानी फरहाद ने बताया कि शनिवार रात को तालिबान ने एक पुलिस चौकी पर हमला करके वारदात को अंजाम दिया।

By Manish NegiEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 08:19 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 08:19 PM (IST)
सलमा डैम के पास तालिबान ने की दस पुलिस कर्मियों की हत्या

काबुल, एपी। पश्चिमी अफगानिस्तान में तालिबान ने दस पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी और तीन को गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में पांच आतंकी भी मारे गए। यह पुलिस चौकी सलमा डैम के पास स्थित है। चौकी डैम पर निगरानी रखने को बनाई गई थी।

loksabha election banner

पश्चिमी हेरात प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जेलानी फरहाद ने बताया कि शनिवार रात को तालिबान ने एक पुलिस चौकी पर हमला करके वारदात को अंजाम दिया। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन जेलानी का कहना है कि जिस तरह से हमला हुआ ऐसा तालिबान करता रहा है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ईद-उल-फितर की प्रार्थना के बाद अपने संबोधन में कहा कि तालिबान को सरकार से वार्ता करनी चाहिए। राष्ट्रपति का कहना है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ लोगों का समर्थन हासिल है। तालिबान के समर्थक भी अब हताश होने लगे हैं।

गौरतलब है कि सलमा डैम का निर्माण भारत की महत्वाकांक्षी योजना है। चिश्त-ए-शरीफ नदी पर बना यह बांध 75 हजार हैक्टेयर क्षेत्रफल में बना है। इससे 45 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। 17 सौ करोड़ की लागत से बने इस डैम का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी व अफगान राष्ट्रपति ने संयुक्त रूप से जून 2016 में किया था। यह दोनों देशों की भागीदारी में बना है। हेरात शहर से 165 किमी की दूरी पर बना यह डैम भारत-अफगान के बीच नए रिश्तों की नींव है। इससे भारत का दृष्टिकोण भी झलकता है कि आतंकवाद से लड़ाई में वह कितना संजीदा है।

य़ह भी पढ़ें: आतंकी फंडिंग पर बेनकाब हो गया पाक, अमेरिका का भी भरोसा उठा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.