Move to Jagran APP

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद धूं-धूं कर जल उठा सिंगापुर एयरलाइंस का यह विमान

सिंगापुर एयरलाइन्स के मिलान जा रहे एक विमान के इंजन में तेल रिसाव होने पर वापस जब हवाई अड्डे में उतारा गया तो उसमें आग लग गई।

By kishor joshiEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 10:12 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 11:04 AM (IST)
इमरजेंसी लैंडिंग के बाद धूं-धूं कर जल उठा सिंगापुर एयरलाइंस का यह विमान

सिंगापुर। सिंगापुर एयरलाइंस के एक विमान में आज यहां के चांगी हवाई अड्डे में आपात स्थिति में उतरते समय आग लग गई। हालांकि विमान के चालक दल के सदस्यों सहित सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया हैं।

loksabha election banner

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, फ्लाइट संख्या एसक्यू 368 ने सोमवार को वहां के स्थानीय समय 2:50 बजे उड़ान भरी और इसके दो घंटे बाद ही विमान के पायलट ने घोषणा की, कि विमान के इंजन में कुछ दिक्कत है जिसके बाद उड़ान को वापस सिंगापुर की ओर मोड़ा गया। बोइंग 777 को जब हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा जा रहा था तभी उसके इंजन में विस्फोट हो गया और उसका दाहिना पंख जलने लगा। विमान में सवार सभी 222 सदस्यों और 19 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

पढ़ें- दिल्ली से रायपुर जा रहे विमान की दमदम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

छुअन नाम के एक यात्री ने बीबीसी से बात करते हुए बताया "हमें उड़ान भरे मुश्किल से एक घंटा भी नहीं हुआ होगा कि हमें गैस की महक आनी शूरू हो गई।" छुअन ने बताया, "पायलट ने इंटरकॉम के जरिए सूचना दी कि विमान के इंजन में तेल रिसाव हो रहा है और वो वापस सिंगापुर जा रहे हैं। सभी यात्री शांत थे। विमान के लैंड होने के बाद मुझे लगा कि मैं मौत के कितने करीब था।"

सिंगापुर एय़रलाइंस ने एक बयान में बताया कि यात्रियों को सीढ़ी की मदद से विमान से उतारा गया और टर्मिनल में बने भवन में बस की मदद से पहुंचाया गया। सभी यात्रियों को आज दूसरी विमान की मदद से मिलान ले जाया जा सकता है।

पढ़ें- वियतनाम में लड़ाकू फायटर जेट की तलाशी के दौरान गायब विमान का टुकड़ा मिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.