Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप को रोकने के लिए क्रूज-कैसिज ने मिलाया हाथ

ट्रंप की दावेदारी को रोकने के लिए टेड क्रूज और जॉन कैसिज ने हाथ मिलाने का फैसला किया है। क्रूज ने अपने बयान में कहा कि वो सिर्फ इंडियाना में अपने चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

By Lalit RaiEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 10:59 AM (IST)

वाशिंगटन(रायटर्स)। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से दावेदारी दिलचस्प दौर में है। डोनॉल्ड ट्रंप की दावेदारी को रोकने के लिए टेड क्रूज और जॉन कैसिज ने हाथ मिलाने का फैसला किया है। क्रूज ने अपने बयान में कहा कि वो सिर्फ इंडियाना में अपने चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेंगे जबकि ओरेगांव और न्यू मेक्सिको में जॉन कैसिज को खुला मैदान दे दिया है। बताया जा रहा है कि क्रूज और कैसिज चाहते हैं कि ट्रंप किसी भी तरह से आवश्यक 1237 डेलीगेट्स का समर्थन नहीं हासिल कर सकें।

loksabha election banner

ट्रंप की रैली में विस्फोट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

ट्रंप ज्यादातर राज्यों के प्राइमरी में बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन वो आवश्यक डेलीगेट्स के समर्थन से काफी दूर हैं। क्रूज और कैसिज के रणनीतिकारों को यकीन है कि ऐसा करने से ट्रंप की राह आसान नहीं होगी। ट्रंप का विरोध कर रहे कुछ रिपबल्किन रणनीतिकार पहले से ही क्रूज और कैसिज के बीच समझौता कराने की कोशिश कर रहे थे।लेकिन सवाल ये है कि क्या इससे ट्रंप विरोधियों को कोई फायदा मिलेगा।

ट्रंप ने कॉल सेंटरों का उड़ाया मजाक पर भारत को बताया महान

अगर जुलाई में होने वाले रिपब्लिकन कंवेंश्न में किसी भी उम्मीदवार को 1237 डेलीगेट्स का समर्थन नहीं मिलता है तो डेलीगेट्स अपने पाले को बदल सकेंगे। क्रूज के कैंपेन मैनेजर का कहना है कि ट्रंप ने जिस तरह से महिलाओं, हिस्पैनिज और दूसरे विवादित बयान दिए हैं उसका खामियाजा पार्टी को 8 नवंबर को होने वाले चुनाव में उठाना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.