Move to Jagran APP

भारत की चाल हुई नाकाम, पाक की कूटनीति को दुनिया ने सराहा: राहिल शरीफ

पाकिस्तान अलग-थलग पड़ चुका है। लेकिन आर्मी चीफ राहिल शरीफ का कहना है कि हम विश्व पटल पर अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं।

By Lalit RaiEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 09:42 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 11:01 AM (IST)
भारत की चाल हुई नाकाम, पाक की कूटनीति को दुनिया ने सराहा: राहिल शरीफ

इस्लामाबाद(पीटीआई)। आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेनकाब हो चुका है। अमेरिका ने हाल ही में कहा कि अगर पाकिस्तान की सरकार आतंकी संगठनों पर लगाम लगाने में नाकाम होती है,तो अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई करेगा। लेकिन पाक सेना प्रमुख राहिल शरीफ का कहना है कि आज पाकिस्तान के साथ पूरा विश्व मजबूती से खड़ा है। आतंकवाद के प्रति पाकिस्तान के दृढ़निश्चय को अलग-अलग मुल्कों का समर्थन मिल रहा है। राहिल शरीफ ने कहा कि हमारा पड़ोसी मुल्क पाक प्रायोजित आतंकवाद की जिक्र करता है। वो अलग-अलग मंचों पर हम पर तोहमत लगाते हैं। लेकिन उनकी बातों को खास तवज्जो नहीं मिल रही है।

loksabha election banner

'ऑपरेशन जर्ब-ए-अज्ब को मिली कामयाबी'

राहिल शरीफ ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जर्ब-ए-अज्ब से पाकिस्तान में स्थिरता और खुशहाली का माहौल बना है। हमारे बहादुर सैनिकों ने अपने साहस को दुनिया को दिखाया है। पाक -अफगान सीमा के करीब सेना ने करीब-करीब आतंकियों का सफाया कर दिया है।

अगर पाक में तीसरी ताकत का आगमन हुआ तो शरीफ होंगे जिम्मेदार: इमरान खान

PACES 2016 का आयोजन

पहले अंतरराष्ट्रीय फिजिकल एबिल्टी एंड कम्बॉट एफिसिएंसी सिस्टम (PACES 2016) को संबोधित करते हुए राहिल शरीफ ने कहा कि इसमें शक नहीं है कि हम आतंकी गतिविधियों का सामना नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान खुद आतंकवाद से पीड़ित है। आतंक के साए में कोई भी मुल्क तरक्की नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर जब आरोप लगाए जाते हैं, तो उसका मकसद सिर्फ पाकिस्तान को बदनाम करने के लिए होता है।

इन देशों के पास नहीं है अपनी कोई आर्मी, जानिए कैसे करती हैं अपनी सुरक्षा

गौरतलब है कि पिछले महीने उड़ी हमले के बाद लाहौर में (PACES 2016) का आयोदन किया गया था, जिसमें 18 देशों की सेनाएं हिस्सा ले रही थीं।

पनामा लीक केस: मुश्किल में नवाज शरीफ, पाक के सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.