Move to Jagran APP

फिलीपींस के राष्ट्रपति बोले अब नहीं कहूंगा अपशब्द, भगवान ने दी है चेतावनी

डुटेर्टे ने कहा कि जापान की सरकारी यात्रा से लौटते समय सभी गहरी नींद में थे और वह आकाश को निहार रहे थे।

By Atul GuptaEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 04:42 PM (IST)
फिलीपींस के राष्ट्रपति बोले अब नहीं कहूंगा अपशब्द, भगवान ने दी है चेतावनी

मनीला, एपी/आइएएनएस । फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे ने अपने भाषणों में अपशब्दों का प्रयोग बंद करने का वादा किया है। उन्होंने कहा है कि भगवान ने उन्हें ऐसा करने से बाज आने की चेतावनी दी है। इसी चेतावनी के बाद उन्होंने कसम खाई है।

loksabha election banner

डुटेर्टे ने कहा कि जापान की सरकारी यात्रा से लौटते समय सभी गहरी नींद में थे और वह आकाश को निहार रहे थे। तभी आवाज आई, 'यदि तुमने अपशब्दों का प्रयोग बंद नहीं किया तो मैं इस विमान को गिरा दूंगा। मैंने पूछा कौन हो? जवाब मिला भगवान हूं। इसीलिए मैंने भगवान से गाली, अपशब्दों का प्रयोग नहीं करने का वादा किया। भगवान से किया गया वादा फिलीपींस की जनता से किया गया वादा है।'

अपशब्दों का प्रयोग करने के लिए मशहूर डुटेर्टे ने एक बार अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को कहा था, 'नर्क में जाओ।' फिलीपींस के राष्ट्रपति ने मादक पदार्थ के तस्करों को धमकाया था। जून के आखिर में उनके सत्ता संभालने के बाद से देश में 4700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तस्करों को उन्होंने जान से मारने की धमकी दी थी।

पढ़ें- राष्ट्रपति रोड्रिग डूटर्टे के बोल, फिलीपींस को पट्टे से बंधा कुत्ता समझना बंद करे यूएस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.