Move to Jagran APP

नेपाली कांग्रेस का आश्‍वासन, पीएम के इस्‍तीफे का चुनाव पर नहीं पड़ेगा असर

नेपाली कांग्रेस (एनसी) के अध्‍यक्ष शेर बहादूर देउबा ने लोगों को आश्‍वस्‍त किया है कि सरकार में बदलाव का असर दूसरे चरण के चुनावों पर नहीं पड़ेगा।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 25 May 2017 10:53 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 11:09 AM (IST)
नेपाली कांग्रेस का आश्‍वासन, पीएम के इस्‍तीफे का चुनाव पर नहीं पड़ेगा असर

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल में हाल ही में करीब दो दशक बाद स्‍थानीय निकाय चुनावों का पहला चरण संपन्‍न हुआ है और इस बीच बुधवार को पुष्‍प कमल दहल द्वारा प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा दिए जाने के बाद दूसरे चरण को लेकर अनिश्चितता का माहौल पैदा हो गया है। हालांकि नेपाली कांग्रेस (एनसी) के अध्‍यक्ष शेर बहादूर देउबा ने लोगों को आश्‍वस्‍त किया है कि सरकार में बदलाव का असर दूसरे चरण के चुनावों पर नहीं पड़ेगा, जो कि अगले महीने होने वाला है।

loksabha election banner

हिमालयन टाइम्‍स के अनुसार, राष्‍ट्रपति को अपना इस्‍तीफा सौंपने से पहले दहल ने एक टीवी इंटरव्यू दिया। अपने भाषण में उन्‍होंने अपनी गठबंधन सरकार द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य, कल्‍याण, शिक्षा, ऊर्जा, पुनर्निर्माण और अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में किए गए विकास व उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। दहल के इस्‍तीफे के बाद देउबा ने एक बयान जारी करते हुए एनसी और सीपीएन के बीच सहयोग पर भरोसा भी जताया।

देउबा बन सकते हैं अगले प्रधानमंत्री

वर्तमान नेपाली सरकार का गठन एनसी और सीपीएन पार्टियों के बीच एक राजनीतिक आम सहमति के आधार पर हुआ था। इसके अनुसार फरवरी 2018 में संसद के चुनाव होने तक दोनों पार्टियां बारी-बारी से सरकार का नेतृत्व करेंगी। ऐसे में दहल के इस्‍तीफे के साथ देउवा के प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

यह भी पढ़ें: चीन के कब्‍जे वाले विवादित द्वीप के करीब से गुजरा अमेरिकी युद्धपोत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.