Move to Jagran APP

पाकिस्तान में ईद पर अपनों के शव तलाशते रहे परिजन

सोमवार को ईद मनाने की जगह बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों के बाहर अपनों के शवों के इंतजार में बैठे रहे। ज्यादातर शव बुरी तरह जले हैं जिससे उनकी पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 05:09 PM (IST)
पाकिस्तान में ईद पर अपनों के शव तलाशते रहे परिजन
पाकिस्तान में ईद पर अपनों के शव तलाशते रहे परिजन

लाहौर, प्रेट्र : पाकिस्तान में पेट्रोल टैंकर धमाके के चलते ईद की खुशियां मातम में बदल गई हैं। लोग हादसे में मारे गए अपनों के शवों की तलाश में अस्पतालों में भटकते रहे। कई शव इस कदर जल गए हैं कि उनकी पहचान मुश्किल हो रही है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 160 हो गई है।

loksabha election banner

यह दिल दहला देने वाली घटना ईद से एक दिन पहले रविवार को पंजाब प्रांत के बहावलपुर जिलांतर्गत अहमदपुर शर्किया इलाके में हाईवे पर हुई। कराची से लाहौर जाते समय टायर फट जाने से टैंकर पलट गया था। इसमें 40 हजार लीटर पेट्रोल भरा था। बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और टैंकर से रिस रहे तेल को जार और बोतलों में भरने लगे।

डॉन के अनुसार कई लोग बाइक और कार से भी पहुंचे थे। इनमें से किसी एक वाहन से निकली चिंगारी से आग लग गई और टैंकर में जोरदार धमाका हो गया। कुछ लोग सिगरेट जलाने से पेट्रोल में आग लगने व टैंकर में विस्फोट की बात कह रहे हैं।

इस घटना के बाद सोमवार को ईद मनाने की जगह बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों के बाहर अपनों के शवों के इंतजार में बैठे रहे। ज्यादातर शव बुरी तरह जले हैं जिससे उनकी पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी। बहावलपुर के विक्टोरिया अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि गंभीर रूप से झुलसे करीब 50 लोगों को मुल्तान के अस्पताल में भेजा गया है।

इस बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पीडि़तों से मिलने के लिए लंदन का दौरा बीच में छोड़कर सोमवार सुबह स्वदेश लौट आए। वह पारिवारिक सदस्यों के साथ ईद मनाने के लिए लंदन गए थे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान: टैंकर ब्‍लास्‍ट में मरने वालों की संख्‍या 154

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: सिगरेट जलाने के कारण तेल टैंकर में धमाका, 149 जिंदा जले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.